India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Vietnam: हनोई के अपार्टमेंट बिल्डिंग में लगी भीषण आग, 50 लोगों की मौत, जानिए ताजा अपडेट

12:50 PM Sep 13, 2023 IST
Advertisement
वियतनाम की राजधानी हनोई में बुधवार को एक अपार्टमेंट ब्लॉक में भीषण आग लग गई। बता दें इस हादसे में करीब 50 लोगों की मौत हो गई है। सूत्रों के मुताबिक,  आग 13 सितंबर की रात को करीब 2 बजे लगी थी।आग नौ मंजिला इमारत में लगी थी। इस बिल्डिंग में करीब 150 लोग रहते थे। 
लैस फायर फाइटर इमारत की आग को बुझाने में लगे हुए
दरअसल, हनोई के जिस इमारत में आग लगी वो शहर के आवासीय क्षेत्र में एक तंग गली में मौजूद थी।हालांकि, आग लगने के बाद राहत बचाव कार्य तेजी से जारी है, जिसकी वजह से करीब 70 लोगों को ब्लॉक से बचाया गया, जिनमें से 54 को अस्पताल पहुंचाया गया। इमारत में लगी आग में पीड़ितों में कई बच्चे भी शामिल हैं। वियतनाम के न्यूज़ चैनल पर हादसे की तस्वीरों में साफ दिखाई दे रहा था कि कैसे घटनास्थल पर पानी से लैस फायर फाइटर इमारत की आग को बुझाने में लगे हुए हैं। 
लोग आग से बचाने के लिए बच्चे को ऊंची बिल्डिंग से फेंक रहे
आपको बता दें घटनास्थल पर मौजूद एक चश्मदीद ने जानकारी देते हुए कहा कि आग लगने के बाद कई सारे लोग मदद के लिए चिल्ला रहे थे। ब्लॉक के पास रहने वाली एक महिला ने घटना स्थल पर AFP को बताया कि अपार्टमेंट पूरी तरह से बंद था, लोगों को भागने के लिए जगह भी नहीं मिल रहा था। इसके अलावा लोग आग की लपटों से बचाने के लिए छोटे बच्चे को ऊंची बिल्डिंग से फेंक रहे थे। 
पहले भी हुई थी ऐसी घटना 
वियतनाम में एक साल पहले कॉर्मशियल सेंटर हो ची मिन्ह सिटी में तीन मंजिला कराओके बार में आग लगने से 32 लोगों की मौत हो गई थी। उस आग में कम से कम 17 लोग घायल भी हुए थे। इस घटना के बाद बार के मालिक को नियमों का उल्लंघन करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। वहीं, साल 2018 में भी हो चिन मिन्ह सिटी में एक अपार्टमेंट परिसर में आग लगने से 13 लोगों की मौत हो गई थी। उससे पहले 2016 में हनोई के एक कराओके बिल्डिंग में आग लगने से 13  लोगों की मौत हो गई थी। 
Advertisement
Next Article