India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह ने वर्ल्ड कप को निशाना बनाने की दी धमकी क्यों दी ?

05:58 PM Sep 28, 2023 IST
Advertisement

बीते कई महीनों से खालिस्तनी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू को लेकर खुब चर्चा हो रही है। जिस तरह से वो भारत के खिलाफ जहर उगल रहा है उसकी वजह से भारत के लोग बेहद गुस्से में है। लेकिन इसके बावजूद भी आतंकी पन्नू भारत के खिलाफ बोलने से पीछे नहीं हट रहा है।
आईएसबीटी इलाके में लिखवाए खालिस्तानी नारे
सिख फॉर जस्टिस (SFJ) संगठन के चीफ खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने दिल्ली के आईएसबीटी इलाके में फ्लाईओवर की दीवारों पर खालिस्तान समर्थक नारे लिखवाए हैं।
जी 20 के आयोजन के समय भी लिखवाए थे नारे
ये कोई पहली बार नहीं है कि उसने खालिस्तानी समर्थक नारे लगाए इससे पहले भी पन्नू नेे जी 20 के आयोजन के समय भी इस तरह के नारे मैट्रो स्टेशन पर लिखवाए गए थे।
खालिस्तानी नारे लिखने पर एफआईआर दर्ज
हालांकी जब दिल्ली पुलिस को जानकारी मिली तो अधितारियों ने बताया कि इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है और मामले की जांच की जा रही है।
भारत विरोधी काम से बाज नहीं आ रहा पन्नू
इन सबके बीत पन्नू देश से बाहर रहकर जो भी भारत विरोधी काम कर रहा है उस पर लगातार भारत उसकी हरकत पर नजर रख रहा है। यही वजह है कि जैसे ही उसने इस पूरी घटना का वीडियो जारी किया, वैसे ही दिल्ली पुलिस एक्टिव हो गई औऱ पुलिस ने तुरंत सभी नारों को मिटवा दिया है। दिल्ली पुलिस ने जी २० के आयोजन के समय भी कई मैट्रो स्टेशनों पर लिखे गए नारों को मिटवाया था। अपने गुर्गो को भेजने का दावा कर रहा पन्नू
दोनों मामलों का खुलासा स्पेशल सेल ने किया था। इन मामलों में पुलिस ने तुरंत आतंकियों को गिरफ्तार भी किया था। वहीं दूसरी बार भारत विरोधी नारे लिखने के बाद उत्तरी दिल्ली के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा है कि पन्नू ने दावा किया है कि उसने उत्तर-पूर्वी दिल्ली को उत्तरी दिल्ली से जोड़ने वाले फ्लाईओवर पर भारत-विरोधी नारे लिखवाए हैं। अधिकारी ने कहा कि हमने इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है और अब जांच शुरू की जा रही है।
आतंकी पन्नू ने वीडिया जारी किया
खालिस्तानी आतंकी पन्नू के इस वीडियो के सामने आने के बाद से ही दिल्ली में सुरक्षा को लेकर चिंताएं बढने लगी है क्योंकी पन्नू के गुर्गे देश की राजधानी दिल्ली में एक्टिव हो चुके है जो दिल्ली के लोगों के लिए चिंता की बात है।
दिल्ली बनेगा खालिस्तान बोला पन्नू
पन्न का वीडिय़ो भी वायरल हो रहा है जिसमे वो कह रहा है कि 'दिल्ली बनेगा खालिस्तान.' वह ये भी दावा करता है कि कनाडा से खालिस्तान समर्थक तत्व अपने मकसद को पूरा करने के लिए दिल्ली पहुंचे हैं।
हरदीप सिंह निज्जर का आरोपी पीएम को बताया
पन्नू ने कहा है, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आप हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के लिए जिम्मेदार हैं और सिख फॉर जस्टिस इस हत्या का बदला लेगा हमारा टारगेट 6 अक्टूबर से अहमदाबाद में शुरू हो रहा आईसीसी वर्ल्ड कप होने वाला है। पन्नू का ये वीडियो ऐसे समय मे आया जब भारत और कनाडा के बीच निज्जर की हत्या को लेकर विवाद हो रहा है। कनाडा निज्जर की हत्या का जिम्मेदार भारत को मान रहा है।

Advertisement
Next Article