India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

World News : भारत ने खाद्य सुरक्षा बढ़ाने के लिए ब्राजील और भूटान के साथ की साझेदारी

06:32 PM Sep 22, 2024 IST
Advertisement

भारतीय खाद्य सुरक्षा और मानक प्राधिकरण (एफएसएसएआई) ने संयुक्त परियोजनाओं और तकनीकी सहयोग के माध्यम से खाद्य सुरक्षा में सुधार के लिए ब्राजील के कृषि और पशुधन मंत्रालय (एमएपीए) के साथ साझेदारी की है, सरकार द्वारा रविवार को यह जानकारी दी गई।

World News : भारत ने खाद्य सुरक्षा पर भूटान के साथ की साझेदारी

राष्ट्रीय राजधानी में हुए 'ग्लोबल फूड रेगुलेटर्स समिट 2024' के साइडलाइन में दोनों देशों के बीच एमओयू साइन किए गए।एफएसएसएआई के सीईओ जी कमला वर्धन राव ने कहा, यह निर्णय खाद्य सुरक्षा की ओर हमारी प्रतिबद्धता को दिखाता है। यह खाद्य सुरक्षा में अंतरराष्ट्रीय सहयोग बढ़ाने के लिए चल रहे प्रयासों में हमारी प्रगति का प्रतीक है।राव ने आगे कहा कि हम अपने सामान्य लक्ष्यों को प्राप्त करने और दोनों देशों में खाद्य सुरक्षा बढ़ाने के लिए एमएपीए के साथ काम करने के लिए उत्सुक हैं।

World News : ब्राजील से आए एमएपीए के प्रतिनिधियों की ओर से कहा गया कि खाद्य सुरक्षा के लिए दोनों देशों के बीच हुआ यह समझौता द्विपक्षीय संबंधों में एक मील का पत्थर है। यह इंस्टीट्यूशनल साझेदारी मजबूत करने के उद्देश्य से टेक्निकल कॉरपोरेशन और अनुभवों को साझा करने की अनुमति देता है।स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय के तहत आने वाले एफएसएसएआई की ओर से समिट में भूटान फूड और ड्रग अथॉरिटी (बीएफडीए) से भी द्विपक्षीय बातचीत की गई।

World News :इस मीटिंग में मार्च में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भूटान यात्रा के दौरान भारत और बीएफडीए के समझौतों को लागू करने के लिए बातचीत की गई।राव की ओर से कहा गया कि हम बीएफडीए के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। हम खाद्य सुरक्षा का मजबूत और प्रभावी फ्रेमवर्क बना रहे हैं, जो कि दोनों देशों के हितों में हो।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article