India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

World News: वियतनामी नेता ट्रोंग के निधन पर पीएम मोदी ने जताया शोक

04:08 AM Jul 20, 2024 IST
Advertisement

World News: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वियतनाम के लंबे समय तक बीमार चल नेता रहे गुयेन फू ट्रोंग के निधन पर पीएम मोदी ने दुख व्यक्त जताया। वियतनाम की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी के प्रमुख गुयेन फु ट्रोंग का 13 वर्षों तक देश के सबसे शक्तिशाली पद पर रहने के बाद 80 वर्ष के बाद शुक्रवार को निधन हो गया।

पीएम ने जताया दुख

वियतनामी नेता के निधन की खबर से दुखी महासचिव एच.ई. गुयेन फु ट्रोंग. हम दिवंगत नेता को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं। हम अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं और दुख की इस घड़ी में वियतनाम के लोगों और नेतृत्व के साथ एकजुटता से खड़े हैं।

 

निधन से पहले सरकार ने घोषणा करते हुए कहा कि, वह अपने स्वास्थ्य पर ध्यान केंद्रित करने के लिए पद छोड़ रहे हैं और उन्होंने राष्ट्रपति टू लैम को कार्यभार सौंप दिया है। 2011 से वियतनाम की सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी के महासचिव और राष्ट्रपति पद पर रहते हुए, ट्रोंग को दशकों में देश के सबसे शक्तिशाली नेताओं में से एक के रूप में देखा जाता था।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article