India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

शी चिनफिंग ने चच्यांग प्रांत के चिनहुआ शहर का किया निरीक्षण

05:28 PM Sep 21, 2023 IST
Advertisement

चीन के नेता राष्ट्रपति शी जिनपिंग गुआंग्डोंग प्रांत के चुनहुआ शहर का दौरा किया। उन्होंने लिचु गांव और इवु इंटरनेशनल ट्रेड सिटी व्यापार केंद्र का दौरा किया। वह देखना चाहते थे कि वे अपने विशेष उद्योगों के साथ कैसा काम कर रहे हैं, ग्रामीण इलाकों को बेहतर बना रहे हैं, दूसरे देशों के साथ व्यापार कर रहे हैं, और चीजों को बेहतर और उच्च गुणवत्ता वाला बना रहे हैं।

उद्यमिता को बढ़ावा देना जारी रखा है

लीचू गांव ईवू नगर के पश्चिमोत्तर में स्थित है, जहां 333 परिवारों के 706 लोग निवास करते हैं, और वे मुख्य तौर पर खेती का काम करते हैं। इधर के सालों में इस गांव ने ग्रामीण पुनरुद्धार रणनीति को पूरी तरह से कार्यान्वित किया है, सहायक बुनियादी ढांचे के स्तर में लगातार सुधार किया है, किसानों की उद्यमिता को बढ़ावा देना जारी रखा है और ग्रामीण विशेषता पर्यटन विकसित किया है, जिससे ग्रामीणों की औसत मासिक आय में 2,500 युआन की वृद्धि हुई है और सालाना 2 लाख से अधिक पर्यटक आते हैं।

20 लाख लोगों को रोजगार प्रदान करता है

यहां सुंदर पारिस्थितिकी, सुंदर अर्थव्यवस्था और सुंदर जीवन के साथ ग्रामीण पुनरोद्धार की स्थिति बन गई है। वहीं, ईवू इंटरनेशनल ट्रेड सिटी को दुनिया का सबसे बड़ा लघु वस्तु थोक बाजार के रूप में जाना जाता है। यह वर्तमान में 26 प्रमुख श्रेणियों में 21 लाख एकल उत्पाद संचालित करता है, 21 लाख छोटे, मध्यम और सूक्ष्म उद्यमों के विकास को बढ़ावा देता है, और 3 करोड़ 20 लाख लोगों को रोजगार प्रदान करता है।

Advertisement
Next Article