+

भारत की जमीन पर भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतना चाहेंगे : स्मिथ

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान और स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ का कहना है कि उनकी टीम भारतीय टीम को भारत की जमीन पर टेस्ट सीरीज हराना चाहती है। स्मिथ ने कहा, ऑस्ट्रेलियाई टीम विश्व की नंबर एक टीम भारत के घर में टेस्ट सीरीज जीतना चाहेगी। स्मिथ ने आईपीएल में उनकी टीम राजस्थान रॉयल्स द्वारा आयोजित पॉडकास्ट पर न्यूजीलैंड के लेग स्पिनर ईश सोढी से बातचीत के दौरान कहा, ‘‘निश्चित तौर पर भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतना चाहेंगे। एक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ के तौर पर हम एशेज सीरीज, विश्व कप की बात करते हैं जो बड़ें मुकाबले है लेकिन मुझे लगता है कि विश्व की नंबर एक टीम भारत के खिलाफ उनके घर में खेलना बहुत मुश्किल है। इसलिए मैं भारत में टेस्ट सीरीज जीतना चाहता हूं।’’ ऑस्ट्रेलिया 2004 के बाद से भारत में कभी सीरीज नहीं जीत पाया है।

उन्होंने कहा कि भारत को उसी की जमीन पर टेस्ट सीरीज हराने के अलावा फिलहाल उनका कोई खास बड़ा उद्देश्य नहीं है लेकिन सुधार या बेहतर होने में कई सीरीज और कई दिन लगते हैं। ऑस्ट्रेलिया को दरअसल भारत से पिछली घरेलू टेस्ट सीरीज में पहली बार 12 से हार का सामना करना पड़ा था। इस सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई टीम स्मिथ और डेविड वार्नर के बिना खेली थी जो गेंद से छेड़छाड़ करने के कारण एक साल का प्रतिबंध झेल रहे थे।

स्मिथ ने इसके अलावा बाएं के हाथ भारतीय स्पिनर रविंद्र जडेजा की प्रशंसा करते हुए कहा, ‘‘जडेजा अपने घर में बेहद शानदार गेंदबाजी करते हैं। वह इतने प्रभावशाली इसलिए है क्योंकि वह लगातार अच्छी जगह पर गेंद डालते हैं और उनकी हर गेंद में विविधता है जो बल्लेबाज को परेशानी में डालती है। जडेजा विश्व में उन गेंदबाजों में से हैं जिनका सामना करना बहुत मुश्किल है।’’ उन्होंने आईपीएल को लेकर कहा कि विश्व में फिलहाल बहुत कुछ घट रहा है लेकिन उम्मीद है कि कुछ समय बाद आईपीएल का आयोजन किया जा सकेगा। उन्होंने कहा, ‘‘मैंने राजस्थान रॉयल्स की दो बार की कप्तानी की है और दोनों ही बार आधे सीजन के बीच में की है। शेन वॉटसन ने मुझे वर्ष 2015 के सीजन में कप्तानी सौंपी थी और सीजन के लगभग अंत में जिम्मेदारी मिली थी।’’ स्मिथ ने उम्मीद जताई कि इस वर्ष में कभी न कभी आईपीएल का आयोजन जरूर होगा।



Tags : पटना,Patna,law,Ravi Shankar Prasad,Union Minister,Dalit,Punjab Kesari,कोरोना वायरस,जयशंकर,ईरान,चीन,वायरस,Corona virus,Jaishankar,Iran,China,virus ,series,Smith,India,Ish Sodhi,conversation,Rajasthan Royals,New Zealand,IPL