+

क्या आप भी जानना चाहेंगे ऐसे कॉलेज में जहां होती है जादूगर और चुड़ैल बनने की पढ़ाई

जादुगरों और चुड़ैलों की कहानियां हमने सिर्फ फिल्मों या किताबों में पढ़ी और सुनी हैं। जादुगरों के स्कूल या कॉलेज के बारे में भी सिर्फ फिल्मों में ही देखा गया है। आप सबने तो फिल्म हैरी पॉटर की सारी ही सीरीज केबारे में सुना ही होगा। उन सीरीज की फिल्में भी बनी हैं। वह एक नोवल […]
क्या आप भी जानना चाहेंगे ऐसे कॉलेज में जहां होती है जादूगर और चुड़ैल बनने की पढ़ाई

जादुगरों और चुड़ैलों की कहानियां हमने सिर्फ फिल्मों या किताबों में पढ़ी और सुनी हैं। जादुगरों के स्कूल या कॉलेज के बारे में भी सिर्फ फिल्मों में ही देखा गया है। आप सबने तो फिल्म हैरी पॉटर की सारी ही सीरीज केबारे में सुना ही होगा। उन सीरीज की फिल्में भी बनी हैं। वह एक नोवल है। यह नोवल की कहानी एक जादुई स्कूल पर बनी हुर्ई है। इस फिल्म को पूरी दुनिया में देखा गया और पंसद किया गया था।

लेकिन ऐसे जादूगर वाले स्कूल और कॉलेज असल जिंदगी में बिल्कुल भी नहीं मिलेंगे। मगर ऐसा एक कॉलेज है जहां पर जादूगर और चुड़ैल बनने की पढ़ार्ई कराई जाती है। कई सारे लोग हैं जिन्होंने जादू की सीखने के कॉलेज के बारे में सुना नहीं होगा आज हम आपको इनके बारे में बताएंगे।

कॉलेज ऑफ विजर्ड्री के नाम से मशहूर यह कॉलेज पोलैंड में स्थित हैं। जहां छात्रों को जादूगर या चुड़ैल बनने की ट्रेनिंग दी जाती हैं। यह कॉलेज 2014 से चल रहा हैं। इस कॉलेज में छात्र पांच कोर्स में से एक कोर्स चुन सकते हैं। जादूगर और चुड़ैल का पेशा सीखने के अलावा यहां हिलर और ओझा बनने की भी ट्रेनिंग दी जाती हैं।

यहां मैजिक के छात्र रसायनों को जादूगरी के साथ जोड़ना सीखते हैं। यह एक मेडिकल मिक्सचर हैं। यहां छात्रों को खास गणित भी सिखाया जाता है ताकि वह आंकड़ों की मदद से भविष्यवाणियां करने की कला सीख सकें।

facebook twitter instagram