केंद्र की गलत आर्थिक नीतियों से अर्थव्यवस्था को पहुंचा नुकसान : कांग्रेस

मध्यप्रदेश कांग्रेस ने केंद्र के सत्तारुढ दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर आरोप लगाते हुए आज कहा कि उनकी गलत आर्थिक नीतियों के चलते देश की अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचा है। 

प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष भूपेंद, गुप्ता ने यहां जारी बयान में कहा कि अर्थव्यवस्था का बुरा असर मध्यप्रदेश जैसे राज्यों पर भी पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह ने नोटबंदी के बाद खराब अर्थव्यवस्था की जो भविष्यवाणी की थी वो अक्षरश: सही साबित हुयी है। 

कांग्रेस नेता ने कहा कि गर्त में जा चुकी अर्थव्यवस्था ने आम नागरिकों का जीना मुश्किल कर दिया है। उन्होंने कहा कि बड़-बडी बातें कर भाजपा देश को गुमराह कर रही है। उन्होंने कहा कि प्रति व्यक्ति खपत और खर्चों में गिरावट आई है। लोग सामान नहीं खरीद पा रहे हैं। व्यापारी और कंपनियां मुश्किल में आ गयी है। देश में उत्पादन घट रहा है। 

उन्होंने दावा किया कि देश का सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) 4.5 प्रतिशत से नीचे जा रही है। उन्होंने कहा कि डूबते बैंक, बढता एनपीए, घटती खपत अर्थव्यवस्था के लिए चुनौती बन गए हैं।
Tags : Narendra Modi,कांग्रेस,Congress,नरेंद्र मोदी,राहुल गांधी,Rahul Gandhi,punjabkesri ,Congress,Center,party,Bharatiya Janata Party,country,Madhya Pradesh