SC की इजाजत मिलने के बाद आज जम्मू-कश्मीर जाएंगे येचुरी, पार्टी सहयोगी से करेंगे मुलाकात

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद माकपा महासचिव सीताराम येचुरी आज जम्मू-कश्मीर जाएंगे।  बता दें कि सुप्रीम कोर्ट की इजाजत मिलने के बाद वह जम्मू-कश्मीर जाएंगे। वहां जाकर वह अपने पार्टी सहयोगी और पूर्व विधायक मोहम्मद यूसुफ तारिगामी से मुलाकात करेंगे। येचुरी ने कहा कि उनकी यात्रा के लिए जो कुछ भी किए जाने की आवश्यकता है, वह वे सब कुछ करेंगे। 

बता दें कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाएं जाने के बाद प्राधिकारियों ने तारिगामी को हिरासत में ले लिया गया है। वहीँ, चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की एक पीठ ने येचुरी को निर्देश दिया कि जम्मू-कश्मीर जाने के बाद वह सिर्फ तारिगामी से मिलें और अपनी यात्रा का इस्तेमाल किसी भी राजनीतिक उद्देश्य के लिए न करें। 

भारत में घूमकर, खुद चीजों को देखकर इसकी तस्वीर पेश करें : विदेशी पत्रकारों से बोले प्रणब मुखर्जी

येचुरी ने कहा कि मैंने सुप्रीम कोर्ट में को पेश करने के लिए याचिका दायर की थी। सुप्रीम कोर्ट ने अब मुझे तारिगामी के पास जाने और उनके स्वास्थ्य के बारे में कोर्ट को जानकारी देने की अनुमति दे दी है। इसके बाद मामला आगे बढ़ेगा। यह अभी अंतरिम आदेश है, इसलिए अभी मामला बंद नहीं हुआ है। 

येचुरी ने कहा कि वह लौटने के बाद न्यायालय में शपथपत्र दाखिल करेंगे। माकपा नेता इस महीने जम्मू-कश्मीर जाने की दो बार कोशिश कर चुके हैं। 


Tags : Narendra Modi,कांग्रेस,Congress,नरेंद्र मोदी,राहुल गांधी,Rahul Gandhi,punjabkesri ,Yechury,Jammu and Kashmir,SC,party colleague