+

येदियुरप्पा, कुमारस्वामी कर्नाटक विधान परिषद चुनावों के लिए गठबंधन पर अंतिम फैसला लेंगे : CM बोम्मई

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज एस. बोम्मई ने बृहस्पतिवार को कहा कि राज्य विधान परिषद के लिए 10 दिसंबर को होने वाले चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जद (एस) के बीच चुनाव पूर्व गठबंधन बनाने पर ‘‘अलग-अलग विचार’’ हैं, लेकिन दोनों दलों के शीर्ष नेताओं द्वारा अंतिम निर्णय लिया जाएगा।
येदियुरप्पा, कुमारस्वामी कर्नाटक विधान परिषद चुनावों के लिए गठबंधन पर अंतिम फैसला लेंगे : CM बोम्मई
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज एस. बोम्मई ने बृहस्पतिवार को कहा कि राज्य विधान परिषद के लिए 10 दिसंबर को होने वाले चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और जद (एस) के बीच चुनाव पूर्व गठबंधन बनाने पर ‘‘अलग-अलग विचार’’ हैं, लेकिन दोनों दलों के शीर्ष नेताओं द्वारा अंतिम निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘‘अलग-अलग विचार हैं। हालांकि, हमारे वरिष्ठ पार्टी नेता बी.एस. येदियुरप्पा और जनता दल (सेक्युलर) के नेता एच.डी. कुमारस्वामी द्वारा अंतिम फैसला किया जाएगा।
 येदियुरप्पा लेंगे अंतिम निर्णय  
बोम्मई ने कहा कि कर्नाटक के कई जिलों में इस मुद्दे पर अलग-अलग राय है। उन्होंने कहा कि इन विचारों को ध्यान में रखते हुए और केंद्रीय नेतृत्व के साथ चर्चा के बाद येदियुरप्पा अंतिम निर्णय लेंगे। जद (एस) के प्रमुख एच. डी. देवेगौड़ा ने 30 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात की थी और विधान परिषद (एमएलसी) चुनावों पर चर्चा की थी। देवेगौड़ा ने मोदी से कहा था कि गठबंधन बनाने पर फैसला दोनों पार्टियों के नेताओं को करना है।
14 दिसंबर को परिणाम घोषित किए जाएंगे
येदियुरप्पा ने हाल में उन सीटों पर जद (एस) का समर्थन मांगा था जहां वह चुनाव नहीं लड़ रही है। राज्य में 25 एमएलसी सीटों के लिए चुनाव 10 दिसंबर को होगा और परिणाम 14 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे। इन सीटों के लिए कार्यकाल पांच जनवरी, 2022 को समाप्त हो रहा है। बोम्मई आधिकारिक दौरे पर दिल्ली में हैं। उन्होंने तीन केंद्रीय मंत्रियों से मुलाकात की और कर्नाटक से जुड़े विकास के मुद्दों पर चर्चा की।
facebook twitter instagram