+

बुलंदशहर ह‍िंसा के मुख्‍य आरोपी योगेश राज ने जीता ज‍िला पंचायत सदस्‍य का चुनाव

योगेश बुलंदशहर के जिला पंचायत सदस्य पद की वार्ड नंबर 5 से उम्मीदवार था। निर्दलीय प्रत्याशी निर्दोष चौधरी को मात देकर योगेश राज ने ये जीत हासिल की है।
बुलंदशहर ह‍िंसा के मुख्‍य आरोपी योगेश राज ने जीता ज‍िला पंचायत सदस्‍य का चुनाव
उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में हुई हिंसा के मुख्य आरोपी योगेश राज को जिला पंचायत सदस्य के चुनाव में जीत मिली है। योगेश बुलंदशहर के जिला पंचायत सदस्य पद की वार्ड नंबर 5 से उम्मीदवार था। निर्दलीय प्रत्याशी निर्दोष चौधरी को मात देकर योगेश राज ने ये जीत हासिल की है। 
साल 2018 में स्याना गांव इलाके में कथित गोकशी के शक में फैली हिंसा में इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या कर दी गई थी। जिसके बाद योगेश राज को गिरफ्तार किया गया था। योगेश राज ने निर्दोष चौधरी को 2150 वोटों के अंतर से मात दी है।
क्या है बुलंदशहर हिंसा मामला?
साल 2018 के दिसंबर महीने में बुलंदशहर के स्याना गांव इलाके में कथित गोकशी के शक में फैली हिंसा में इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह की हत्या कर दी गई थी। इस हिंसा में बजरंग दल के जिला संयोजक योगेश राज को मुख्य आरोपी बनाया गया। योगेश राज पर हिंसा भड़काने सहित कई गंभीर आरोप  है।
 घटना के दौरान शहीद हुए इंस्पेक्टर सुबोध कुमार सिंह ने उसे समझाने का प्रयास किया था लेकिन वो नहीं माना। हिंसा को भड़काने में योगेश राज का हाथ था। योगेश राज के खिलाफ इस मामले में आईपीसी की धारा 147, 148, 149, 307, 302, 333, 353, 427, 436, 394 के तहत मामले दर्ज हुए। 
facebook twitter instagram