मुलायम परिवार को बड़ा झटका, योगी सरकार ने लोहिया ट्रस्ट बिल्डिंग कराई खाली

योगी सरकार ने लोहिया ट्रस्ट बिल्डिंग खाली कराकर मुलायम परिवार को बड़ा झटका दिया है। सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव इस ट्रस्ट के अध्यक्ष और शिवपाल यादव सचिव हैं। इसके अलावा उप्र के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव समेत कई बड़े नेता ट्रस्ट के सदस्य हैं। 

लोहिया ट्रस्ट की यह बिल्डिंग शिवपाल यादव की पार्टी के कब्जे में थी और पिछले कुछ महीने से बाजार दर पर इसका किराया भी वसूला जा रहा था। राज्य संपत्ति विभाग ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर यह कार्रवाई की है। सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को ऐसे सभी सरकारी बंगलों को खाली कराने का आदेश दिया था, जो सरकारी खर्चे पर चल रहे थे। 

चित्रकूट: CM योगी ने सूबे के पहले रोप-वे का किया उद्घाटन, प्लास्टिक के खिलाफ अभियान चलाने का किया आवाहन

इससे पहले भी कई सारे बंगले खाली किए गए थे और अब समाजवादी पार्टी का लोहिया ट्रस्ट भी खाली कराया गया है। इससे मुलायम परिवार को बड़ा झटका लगा है। लोहिया ट्रस्ट ने बंगला खाली करने के लिए कुछ महीने पहले ही वक्त मांगा था। आवंटन रद्द होने के बाद से लोहिया ट्रस्ट इसके लिए लगातार 70 हजार रुपये किराया दे रहा था। 

यह किराया बाजार दर से वसूला जा रहा था। ट्रस्ट को अब बंगला खाली करना पड़ा है। ज्ञात हो कि सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में पूर्व मुख्यमंत्रियों को सरकारी आवास छोड़ने करने का आदेश दिया था। इसके बाद सपा मुखिया अखिलेश यादव को अपना बंगला छोड़ना पड़ा था। 

Tags : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी,Prime Minister Narendra Modi,कर्नाटक विधानसभा चुनाव,Karnataka assembly elections,यशवंतरपुर सीट,Yashvantpur seat ,government,Yogi,Lohia Trust,Mulayam,blow