स्पोर्ट्स ब्रा से जुड़ी ये बातें आपको जरूर पता होनी चाहिए, इसे जिम ना जाने वाली लड़कियां भी पहन सकती है

आजकल के समय में पुरुष और महिलाएं दोनों ही अपने आप को फिट रखना चाहते हैं। इसके लिए लोग काफी ज्यादा मेहनत भी करते हैं। महिलाएं वर्कआउट,योगा आदि करके खुद की फिटनेस का ख्याल रखती हैं। वैसे फिटनेस पाने के लिए कोई भी शारीरिक गतिविधि करने से पहले कुछ चीजों का खास ध्यान रखना पड़ता है और इनमें सबसे ज्यादा जरूरी होता है आपकी वर्कआउट ड्रेस । 


वैसे तो ज्यादातर महिलाएं वर्कआउट करते समय स्पोट्र्स ब्रा पहनती हैं। ऐसा भी कहा जाता है कि स्पोट्र्स ब्रा सिर्फ वर्कआउट करते समय ही पहनी चाहिए। लेकिन आपको बता दें ऐसा कुछ भी नहीं है। जी हां आज हम आपको बताएंगे नॉर्मल ब्रा की तुलना में स्पोट्र्स ब्रा पहनना आपके लिए कितना ज्यादा आरामदायक और फायदेमंद साबित हो सकता है। 


एक बेहतर विकल्प है स्पोर्ट्स ब्रा

बता दें कि स्पोट्र्स ब्रा अब केवल जिम जाने तक ही सीमित नहीं है। आप रोजाना भी इसे कैरी कर सकती है। स्पोट्र्स ब्रा की एक खासायित यह भी है कि ये कम्फर्टेबल होने के साथ स्किन फ्रेंडली भी होते हैं। इससे स्किन पर कोई निशान नहीं पड़ता है और ना ही इचिंग जैसी परेशानी का सामना नहीं करना पड़ता। 


देती है ब्रेस्ट में होने वाले दर्द में राहत

बहुत बार ऐसा होता है जब शारीरिक काम करने की वजह से ब्रेस्ट में दर्द हो जाता है। ये बेशक सामान्य बात हो,लेकिन अगर आप सपोट्र्स ब्रा पहनती हैं तो आपको इस दर्द का एहसास बिल्कुल न के बराबर होगा।  दरअसल स्पोट्र्स ब्रा को डिजाइन की इस तरह से किया जाता है कि जिसमें ब्रेस्ट  की गतिविधि कम से कम हो और आपको ब्रेस्ट में होने वाले दर्द से राहत मिल सके। आप अपने डेली इस्तेमाल के लिए भी अच्छी फिटिंग वाली स्पोट्र्स ब्रा का चयन कर सकती हैं। 


ब्रेस्ट सैगिंग को कम करे

एक स्टडी में इस बात का खुलासा हुआ कि नॉर्मल ब्रा में बेस्ट के सैगी होने की परेशानी ज्यादा होती है। वहीं स्पोट्र्स ब्रा शारीरिक गतिविधि के दौरान आपके ब्रेस्ट को अच्छा सपोर्ट देता है। वैसे देखा जाए तो फैशन के मामले में स्पोट्र्स ब्रा बहुत  ट्रेंडी  लगती है।


बेहद आरामदेह होते हैं स्पोट्र्स ब्रा

जिम में वार्कआउट या पार्क में दौड़ करते हुए स्पोट्र्स ब्रा आपको काफी राहत दे सकता है। स्ट्रेचिंग के वक्त ब्रेस्ट में भी मूवमेंट होती है जिस वजह से दर्द होना शुरू हो जाता है। ऐसे में आप बे्रस्ट को स्पोट्र्स ब्रा का सपोर्ट देकर अच्छा फील कर सकती हैं। स्पोट्र्स ब्रा की सहायता से स्ट्रेचिंग और जॉगिंग करना बहुत आसान हो जाता है। 


ध्यान रहे एक्सरसाइज के वक्त सामान्य ब्रा के बजाय आप केवल स्पोट्र्स ब्रा ही पहनें। वहीं वर्कआउट करने वाली महिलाओं के अलावा दूसरी लड़कियों के लिए भी स्पोट्र्स ब्रा पहना अच्छा होता है। ये कंधे में होने वाले दर्द से भी निजात दिलाती है। 
Tags : Chhattisgarh,Punjab Kesari,जगदलपुर,Jagdalpur,Sanctuaries,Indravati National Park ,girls,gym