+

स्थापना दिवस के अवसर पर युवा कांग्रेस ने "रोजगार दो" मुहिम की शुरुआत की

बिहार प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष गुंजन पटेल ने उपस्थित युवा कांग्रेस के पदाधिकारियों एवं युवा कांग्रेसजनों को संविधान की रक्षा और कांग्रेस की विचारधारा को जन-जन तक पहुंचाने का प्रतिज्ञान दिलाया।
स्थापना दिवस के अवसर पर युवा कांग्रेस ने रोजगार दो मुहिम की शुरुआत की
आज युवा कांग्रेस के 61 वें स्थापना दिवस समारोह के अवसर पर प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम में बिहार प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष गुंजन पटेल ने झंडोतोलन किया। इस अवसर पर अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल एवं बिहार प्रदेश कांग्रेस कमिटी के अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा भी उपस्थित रहे।

बिहार प्रदेश युवा कांग्रेस के अध्यक्ष गुंजन पटेल ने उपस्थित युवा कांग्रेस के पदाधिकारियों एवं युवा कांग्रेसजनों को संविधान की रक्षा और कांग्रेस की विचारधारा को जन-जन तक पहुंचाने का प्रतिज्ञान दिलाया। साथ मे महिलाओं, पिछड़े और शोषितों के सशक्तिकरण के लिए अभियान चलाने और बाढ़ प्रभावितों के बीच हरसंभव मदद पहुंचाने का संकल्प लिया। बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने युवाओं को संबोधित करते हुए युवा कांग्रेस को बिहार की गौरवमयी इतिहास की पुनर्स्थापना करने के लिए संघर्ष करने का आह्वान किया।

बिहार प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष गुंजन पटेल ने युवा कांग्रेस की स्थापना दिवस पर अगस्त क्रांति में दिन बिहार युवा क्रांति की हुंकार भरी। उन्होंने बताया कि आज से युवा कांग्रेस ने युवाओं को उनका हक दिलाने के लिए राष्ट्रव्यापी अभियान रोजगार दो की शुरुआत की है। इसमें बिहार के साथ साथ पूरे देश के युवा एक साथ अपने हक एवं अधिकार की आवाज़ उठा रहे हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार ने तो पहले ही युवाओं की कमर तोड़ रखी है। 

इसके साथ ही साथ बिहार की नीतीश-मोदी सरकार की युवा विरोधी नीतियों के कारण प्रदेश के युवाओं पर दोहरी मार पड़ी है। सरकारी बहाली ठप है। महामारी और बाढ़ में सरकारी राहत नदारद है। इस कुव्यवस्था को उजागर करने के लिए बिहार युवा कांग्रेस 'बिहार युवा क्रांति' की शुरुआत हो चुकी है। आज प्रदेश के हर जिलों में युवा कांग्रेस के साथी सड़कों पर हैं। युवाओं के हक की यह अंतिम लड़ाई एक नए बिहार को रचने, बनाने का नींव रखेगी।

उक्त अवसर पर बिहार  कांग्रेस के अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा ने युवा कांग्रेसजनों से मजबूती के साथ आगे बढ़कर बेरोजगारी सहित अन्य जन मुद्दों पर आवाज़ उठाने की अपील की। उन्होंने युवाओं को और अधिक अवसर देने का भी वकालत किया। इस अवसर पर बिहार प्रदेश युवा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष दौलत इमाम, कुमार रोहित, पूजा कुमारी, निशांत कुमार, राजा राजेश, शरीकुज्ज्मा फारूकी, अफराज सहित पटना महानगर युवा कांग्रेस अध्यक्ष मुकुल यादव, पटना ग्रामीण युवा कांग्रेस अध्यक्ष बिट्टू यादव, चंदन राय, दीपक पांडेय, ईशा यादव, पूनम यादव, युवा कांग्रेस के पूर्व उपाध्यक्ष निरंजन कुमार सहित दर्जनों युवा कांग्रेसजन उपस्थित थे।

facebook twitter