+

कार्तिक आर्यन, अनुष्का शर्मा ने कड़ी निंदा करी Yulin Dog Meat Festival की, कहा- कोरोना वायरस पैनडेमिक के बाद....

कोरोना महामारी का प्रकोप पूरी दुनिया में अभी भी है। इसके बाद भी अपनी हरकतों से चीन बाज आने को तैयार नहीं है। दरअसल विवादित डॉग मीट फेस्टिवल चीन के यूलिन शहर
कार्तिक आर्यन, अनुष्का शर्मा ने कड़ी निंदा करी Yulin Dog Meat Festival की, कहा- कोरोना वायरस पैनडेमिक के बाद....
कोरोना महामारी का प्रकोप पूरी दुनिया में अभी भी है। इसके बाद भी अपनी हरकतों से चीन बाज आने को तैयार नहीं है। दरअसल विवादित डॉग मीट फेस्टिवल चीन के यूलिन शहर में आयोजित किया जा रहा है। यह फेस्टिवल दस दिनों तक चलता है और इसमें हजारों लोग हिस्सा लेते हैं। इस फेस्टिवल में वह कुत्तों की खरीदारी मीट के लिए करते हैं। ऐसे में क्रूरता की जाती है पशुओं के साथ। बॉलीवुड सेलेब्स में रोष सोशल मीडिया पर जानकारी आने के बाद उत्पन्न हो गया है। 


इंस्टाग्राम पर एक्टर कार्तिक आर्यन ने अपने कुत्तों के साथ तस्वीर साझा की है। कार्तिक ने इस पोस्ट में लिखा, हर साल दिल तोड़ते हैं ये यूलिन फेस्टिवल वाले। इसके साथ कार्तिक ने लिखा, #StopYulin और #YulinKMKB। इस फेस्टिवल की दुनियाभर में पशुप्रेमी बहुत निंदा कर रहे हैं। दरअसल विश्व भर में कोरोना वायरस संकट के बाद ऐसा कहा जा रहा था कि रोक लग सकती है ऐसे आयोजनों पर। हालांकि वेजिटेरियन डाइट को कार्तिक प्राथमिकता देते हैं। 


इस बात का जिक्र बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा ने भी किया। उन्होंने अपनी इंस्टा स्टोरी पर लिखा कि आख़िर वो लोग कैसे सबक लेंगे?


दरअसल चीन में भी कोरोना वायरस पैनडेमिक के बाद से जानवरों का मांस खाने के लिए लोगों को हतोत्साहित किया जा रहा है। लेकिन वहां के लोग कहां सुधरने वाले हैं। याद दिला दें कि चीन के वुहान शहर से ही कोरोना वायरस की शुरुआत हुई थी और वायरस का संक्रमण जानवरों के ज़रिए होता है। 

facebook twitter