युवराज सिंह ने अपनी डेब्यू सीरीज की यादें ताज़ा करते हुए राहुल द्रविड़ के साथ शेयर की ये तस्वीर

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व ऑलरांउडर स्टार युवराज सिंह ने कुछ ही महीने पहले क्रिकेट से संन्यास लिया है। सोशल मीडिया पर युवराज सिंह बहुत ही एक्टिव रहते हैं। अक्सर देखा गया है कि युवी सोशल मीडिया पर अपने क्रिकेट के दिनों की यादें ताजा करते रहते हैं। 


युवराज ने बीते गुरुवार को ट्विटर पर कुछ पुरानी यादें ताजा करते हुए एक तस्वीर शेयर की है। यह तस्वीर तब कि है जब वह भारतीय टीम में पहली बार सिलेक्ट हुए थे। आईसीसी नॉकआउट ट्रॉफी-2000 के लिए युवराज का भारतीय टीम में चयन हुआ था। 


एक बार फिर याद किए युवी ने पुराने दिन 

इस तस्वीर में भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी राहुल द्रविड़ और विजय दाहिया युवराज सिंह के साथ नजर आ रहे हैं। ट्विटर पर इस तस्वीर को पोस्ट करते हुए युवराज ने कैप्‍शन में लिखा, टीम इंडिया की तरफ से पहली बार खेलने के लिए सिलेेक्ट किया जान मेजर थ्रोबैक.....। 


बता दें कि 3 अक्टूबर 2000 को केन्या के खिलाफ भारतीय टीम में युवराज सिंह और विजय दाहिया ने एक साथ डेब्यू किया था। हालांकि की अंतिम इलेवन में युवी और दाहिया को शामिल किया गया था लेकिन इनकी बल्लेबाजी नहीं आ पाई थी। इस मैच में केन्या ने भारत को 209 रनों का लक्ष्य दिया था। केन्या के खिलाफ इस मैच में भारतीय टीम ने यह लक्ष्य 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया था। 


इस मैच में भारतीय टीम के तत्कालीन कप्तान सौरभ गांगुली थे। केन्या के खिलाफ इस मैच में सौरभ गांगुली ने 66 रन और सचिन तेंदुलकर ने 45 रनों की पारी खेलकर टीम को शुरुआत दिलाई थी। भारतीय टीम के इन दो दिग्गज बल्‍लेबाजों की विकेट केन्या के गेंदबाजों ने ली थी। सचिन और सौरव गांगुली के आउट होने के बाद भारत की पारी को राहुल द्रविड़ और विनोद कांबली ने संभालते हुए नाबाद 68 रन और नाबाद 39 रनों की पारी खेलकर यह मैच जीताया था। 


इस मैच में युवराज सिंह ने गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर किए थे। 4 ओवर में युवी ने 16 रन दिए थे और एक मेडन ओवर भी डाला था। युवी को विकेट नहीं मिला था लेकिन उन्होंने गेंदबाजी अच्छी की थी। वनडे कैरियर में युवराज सिंह ने 304 मैचों में 8701 रन बनाए हैं। वनडे क्रिकेट में सवेश्रेष्ठ स्कोर युवराज का 150 का है। वहीं वनडे में युवी ने 111 विकेट लिए हैं। 
Tags : पटना,Patna,law,Ravi Shankar Prasad,Union Minister,Dalit,Punjab Kesari ,Yuvraj Singh,Allrounder,Rahul Dravid,cricket team,Indian