+

युजवेंद्र चहल बोले- धोनी भारत के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक

भारत के कलाई के स्पिनर युजवेंद्र चहल ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ करते हुए कहा है कि धोनी ने उन्हें और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव की काफी मदद की है
युजवेंद्र चहल बोले- धोनी भारत के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक
भारत के कलाई के स्पिनर युजवेंद्र चहल ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ करते हुए कहा है कि धोनी ने उन्हें और चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव की काफी मदद की है। चहल ने एक अंग्रेजी अखबार को दिए इंटरव्यू में कहा कि माही भाई भारत में जन्म लेने वाले सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने कई मैचों में मेरी और कुलदीप की काफी मदद की है। कई बार बल्लेबाज मेरी गेंदों पर चौके लगाते हैं, तब वह (धोनी) मेरे पास आते हैं और कंधे पर हाथ रख कर कहते हैं कि इसको गुगली डाल, यह नहीं खेल पाएगा। उनकी टिप्स टीम के हित में कारगर होती हैं।

उन्होंने कहा, ऐसा कई बार हुआ है। दक्षिण अफ्रीका में जेपी डुमिनी बल्लेबाजी कर रहे थे। मैं उन्हें आउट करना चाह रहा था। माही भाई मेरे पास आए और बोले कि इसको सीधा स्टंप टू स्टंप डाल। इसके बाद वह स्टंप्स के पीछे चले गए और जोर से चिल्लाए- तिल्ली इसको डंडे पे ही रखना। मैंने उनके निर्देश को फॉलो किया। डुमिनी ने स्वीप करने की कोशिश की और पगबाधा आउट हो गए।

29 वर्षीय गेंदबाज ने उदाहरण देते हुए कहा, न्यूजीलैंड में टॉम लाथम बल्लेबाजी कर रहे थे और लगातार स्वीप शॉट खेल रहे थे। मैं गुगली और लेग स्पिन डाल रहा था, लेकिन यह ट्रिक लाथम के खिलाफ काम नहीं कर रही थी। लाथम मेरी गेंदों पर बाउंड्री जड़ रहे थे। उस समय मैं बहुत निराश हो गया था। माही भाई मेरे पास आए और बोले कि लाइन चेंज मत करना, इसको आगे डाल और स्टंप्स पे रख। अगली ही गेंद पर लाथम आउट हो गए।


facebook twitter