+

हाईकोर्ट ने दुष्कर्म के दोषी डेरा प्रमुख राम रहीम की पैरोल याचिका की खारिज

हाईकोर्ट ने दुष्कर्म के दोषी डेरा प्रमुख राम रहीम की पैरोल याचिका की खारिज
पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने मंगलवार को दुष्कर्म के मामले में सजा काट रहे बाबा व डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह की पैरोल याचिका को खारिज कर दिया है। 

बता दें कि, बाबा पर आश्रम में रह रहीं अपनी ही दो अनुयायी महिलाओं के साथ दुष्कर्म के मामले में 20 साल की सजा सुनाई गई थी। दोषी बाबा राम रहीम की पत्नी हरजीत कौर ने बाबा की 85 वर्षीय बीमार मां नसीब कौर की देखभाल के लिए आरोपी बाबा की तीन सप्ताह की पैरोल की मांग की थी। राम रहीम की पत्नी द्वारा बाबा के अच्छे आचरण की रिपोर्ट के आधार पर पैरोल देने की मांग की गई थी। 

हालांकि, अदालत का मत था कि राम रहीम अपनी पैरोल के लिए खुद ही याचिका दायर कर सकता है। हाईकोर्ट ने यह कहते हुए याचिका को खारिज कर दिया कि राम रहीम की मां का इलाज आरोपी के संप्रदाय द्वारा चल रहे अस्पताल में करवाया जाना चाहिए। अदालत ने यह भी कहा कि उसका पूरा परिवार पहले से ही उसकी मां के साथ रह रहा है और उनके द्वारा बीमार की सेवा की जा सकती है। 

गौरतलब हो कि, राम रहीम रोहतक की जेल में अपनी सजा काट रहा है। इससे पहले जेल प्रशासन ने भी उसे बीमार मां की देखभाल के लिए पैरोल की इजाजत देने से मना कर दिया था। 
facebook twitter