+

कंगना को 'Y' श्रेणी की सुरक्षा देने के औचित्य पर TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने उठाया सवाल

महुआ मोइत्रा ने आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि भारत जैसे देश जहां जनसंख्या के हिसाब से पुलिसकर्मियों की कमी है, वहां बॉलीवुड कलाकारों को वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा देना प्राथमिकता कैसे हो सकती है।
कंगना को 'Y' श्रेणी की सुरक्षा देने के औचित्य पर TMC सांसद महुआ मोइत्रा ने उठाया सवाल
बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत को केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा 'Y' श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराए जाने पर तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा ने आश्चर्य व्यक्त करते हुए कहा कि भारत जैसे देश जहां जनसंख्या के हिसाब से पुलिसकर्मियों की कमी है, वहां बॉलीवुड कलाकारों को वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा देना प्राथमिकता कैसे हो सकती है। 
टीएमसी सांसद मोइत्रा ने कहा कि 'संसाधनों का बेहतर इस्तेमाल' किया जा सकता था। उन्होंने इस ओर इशारा किया कि देश में प्रति लाख जनसंख्या पर सिर्फ 138 पुलिसकर्मी हैं और ऐसे में बॉलीवुड कलाकार को उच्च स्तर की सुरक्षा देने का क्या औचित्य हो सकता है? भारत जनसंख्या दर के हिसाब से पुलिसकर्मियों के मामले में विश्व के 71 देशों में निचले पायदान पर है। 
उन्होंने कहा, ''बॉलीवुड के ट्वीटराटी (ट्विटर पर लगातार पोस्ट करने वाले) को वाई प्लस श्रेणी की सुरक्षा क्यों दी जा रही है, जब भारत में प्रति लाख जनसंख्या पर सिर्फ 138 पुलिसकर्मी हैं।’’ मोइत्रा ने ट्वीट किया, ''श्रीमान गृहमंत्री जी क्या संसाधनों का इससे बेहतर इस्तेमाल नहीं हो सकता था ।’’ मोइत्रा विभिन्न मुद्दों को लेकर ट्विटर पर काफी सक्रिय हैं। 
केंद्रीय सुरक्षा एजेंसियों ने बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत को वाई श्रेणी की सुरक्षा उपलब्ध कराई है और अब उनकी सुरक्षा में 10 सशस्त्र कमांडो तैनात रहेंगे, जो शिफ्ट के हिसाब से हर समय उनकी सुरक्षा में लगे रहेंगे। उनके कल मुंबई पहुंचते ही उनको वाई श्रेणी की सुरक्षा प्रदान कर दी जाएगी।
facebook twitter