For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

Israel- Hamas War के बीच एक्शन मोड में America, सीरिया पर बरसाए बम

10:13 AM Nov 13, 2023 IST
israel  hamas war के बीच एक्शन मोड में america  सीरिया पर बरसाए बम

पिछले कई दिनों से इजरायल-हमास के बीच जंग जारी है।इसी बीच अमेरिका भी एक्शन मोड में आ गया है। युद्ध में लगातार इजरायल की मदद कर रहे अमेरिका ने सीरिया में उन ठिकानों पर एयरस्ट्राइक की है जहां ईरान समर्थिक ग्रुपों ने पनाह ली हुई है। जंग के बीच अमेरिका का यह कदम बेहद अहम माना जा रहा है। क्योंकि, ईरान पर लगातार यह आरोप लगता रहा है कि वह इजरायल के खिलाफ जंग छेड़ने वाले हमास को फंडिंग करने के साथ-साथ दूसरी तरह से भी उसकी मदद भी करता है।

 

आपको बता दें अमेरिकी रक्षा मंत्री लॉयड ऑस्टिन ने बताया कि एयरस्ट्राइक को सीरिया के अल्बु कमाल और मयादीन शहर में अंजाम दिया गया। दरअसल, सीरिया के दीर अल जोर प्रांत में अल्बु कमाल के पश्चिमी इलाके में ईरानी समर्थक मिलिशिया एक आतंकी शिविर का संचालन कर रही थी। यहीं पर हमले को अंजाम दिया गया। इसके अलावा दूसरा अटैक मयादीन शहर के करीब एक पुल के नजदीक किया गया। ऑस्टिन ने यह भी कहा कि इस अटैक का आदेश सीधे अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने दिया था।
लगातार मिडिल-ईस्ट में अपने जंगी बेड़े और लड़ाकू विमान भेज रहा- अमेरिका
दरअसल, इजरायल और हमास के बीच शुरू हुई जंग के बाद अब यह आशंका बढ़ती जा रही है कि यह युद्ध मिडिल ईस्ट के दूसरे देशों में भी फैल सकता है। अगर ऐसा होता है तो इस बात की संभावना काफी हद तक बढ़ जाएगी कि मिडिल ईस्ट में तैनात मिलिशिया अमेरिकी सेनाओं को निशाना बना सकती हैं। बता दें 7 अक्टूबर को इजरायल और हमास के बीच जंग शुरू हुई थी। इसके बाद अमेरिका लगातार मिडिल-ईस्ट में अपने जंगी बेड़े और लड़ाकू विमान भेज रहा है।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement

 

Advertisement

Author Image

NAMITA DIXIT

View all posts

Advertisement
×