+

सतर्क रहें, कुछ राज्यों में फिर बढ़ रही है कोरोना महामारी : मुख्यमंत्री गहलोत

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कुछ राज्यों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले फिर बढ़ने का जिक्र करते हुए जनता से सतर्क व सजग रहने की अपील की है।
सतर्क रहें, कुछ राज्यों में फिर बढ़ रही है कोरोना महामारी : मुख्यमंत्री गहलोत
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कुछ राज्यों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले फिर बढ़ने का जिक्र करते हुए जनता से सतर्क व सजग रहने की अपील की है। उन्होंने अधिकारियों से कहा है कि मास्क लगाने, दो गज की दूरी रखने सहित अन्य प्रोटोकॉल का प्रभावी पालन सुनिश्चित किया जाए।
वह मुख्यमंत्री आवास पर वीडियो कांन्फ्रेंस के माध्यम से कोरोना वायरस संक्रमण की स्थिति की समीक्षा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोरोना अभी तक पूरी तरह गया नहीं है गत कुछ दिनों में केरल और महाराष्ट्र सहित अन्य राज्यों में इसके मामले तेजी से बढ़े हैं। ऐसे में राज्य के लोग सतर्क और सजग रहें।
इसी बैठक में महाराष्ट्र और केरल से आने वाले लोगों के लिये कोरोना वायरस संक्रमण की आरटीपीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट (निगेटिव) साथ लाना अनिवार्य करने का फैसला किया गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना संक्रमण की स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में आने के बाद राज्य सरकार ने व्यावसायिक व सामाजिक गतिविधियों में छूट दी थी लेकिन ऐसा देखने में आया है कि कुछ लोग कोविड प्रोटोकॉल के पालन को लेकर गंभीरता नहीं बरत रहे हैं।
इसे देखते हुए उन्होंने प्रदेशभर में मार्च के पहले सप्ताह से पुनः जागरुकता अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं। यह अभियान सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग तथा स्वायत्त शासन विभाग द्वारा चलाया जाएगा।
उन्होंने टीकाकरण अभियान को और व्यापक व प्रभावी बनाने के लिए राज्य के अब तक के अनुभव के आधार पर केन्द्र सरकार को पत्र लिखने के भी निर्देश दिए। शासन सचिव चिकित्सा सिद्धार्थ महाजन ने बताया कि राज्य में अब कोरोना के उपचाराधीन मामले मात्र 0.38 प्रतिशत हैं और हमारी रिकवरी रेट 98.75 प्रतिशत हो गई है। 
facebook twitter instagram