India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

बिहार को मिला 13 हजार करोड़ रुपए की योजनाओं का उपहार

08:49 PM Mar 06, 2024 IST
Advertisement

Bihar: पश्चिम चंपारण जिला के स्थानीय हवाई अड्डा पर आज  भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ,  ने  विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए 12800 करोड रुपए  की योजनाओ का प्रधानमंत्री ने शिलान्यास,  लोकार्पण और उद्घाटन किया । इस मौके पर वह गौनाहा नरकटियागंज और रक्सौल जोगबनी के बीच चलने वाली ट्रेन  को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया । प्रधानमंत्री ने इंडियन ऑयल की एक सौ नौ किलोमीटर लंबी मुजफ्फरपुर-मोतिहारी पाईपलाइन की सौगात राज्यवासियों की दी।

Highlights:

‘उत्तर बिहार और पड़ोसी देश नेपाल को रसोई गैस की आपूर्ति हो सकेगी’

इस पाइप लाइन के माध्यम से उत्तर बिहार के जिलों और पड़ोसी देश नेपाल को रसोई गैस की आपूर्ति हो सकेगी। इसके अलावा श्री मोदी ने मोतिहारी में इंडियन ऑयल के बॉटलिंग प्लांट और भंडारण टर्मिनल का भी लोकार्पण किया। पूर्वी चंपारण और पश्चिमी चंपारण के अलावा सारण, सिवान, गोपालगंज, मुजफ्फरपुर, शिवहर, मधुबनी और सीतामढ़ी जिलों को भी इससे लाभ मिलेगा। श्री मोदी ने राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या अट्ठाईस ए के एक हिस्से के तौर पर दो लेन वाले पिपराकोठी-मोतिहारी-रक्सौल और राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या एक सौ चार पर दो लेन वाले शिवहर-सीतामढ़ी खंड का भी उद्घाटन किया। इसके अलावा  प्रधानमंत्री ने गंगा नदी पर दीघा - सोनपुर रेल सह सड़क सेतु के समांतर छह लेन वाले केबल ब्रिज की आधारशिला रखी।

बिहार के सभी 40 सीटों पर एनडीए गठबंधन को विजय बनाने का मांगा आशीर्वाद

प्रधानमंत्री ने बासठ किलोमीटर लंबे बापूधाम मोतिहारी-पिपराहां रेल लाईन और नरकटियागंज-गौनाहा आमान परिवर्तन लाईन का उद्घाटन किया। इसके अलावा श्री मोदी ने नरकटियागंज-गौनाहा और रक्सौल-जोगबनी रेलखंड पर दो नई रेलगाड़ियों की भी शुरुआत की । विशाल जनसभा को संबोधित करते हुये उन्होने 2045 तक विकसित भारत बनाने के लिये वह हर विकास का काम करने की बात कही जो करना है । वही जनता से अबकी  बार 400 पार और बिहार के सभी 40 सीटों पर एनडीए गठबंधन को  विजय बनाने का मंगा आशीर्वाद l आगे श्री मोदी ने कहा कि हमारा देश आर्थिक क्षेत्र मे भी तिसरे स्थान पर आ जाय यही हम लोगों का प्रयास है । आज पूरे विश्व मे डंका बज रहा की भारत काफी तेजी से आगे बढ रहा है ।

बिहार में युवाओं का पलायन बहुत बड़ी चुनौती- पीएम मोदी

वही राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि बिहार में युवाओं का पलायन बहुत बड़ी चुनौती है जब बिहार में जंगल राज आया तो यह चुनौती और बढ़ गई जंगल राज लाने वाले लोग सिर्फ अपने परिवार की चिंता की वही महागठबंधन के नेता बिहार को एक बार फिर से लालटेन युग मे लाने का प्रयास कर रहे है। हमारी सरकार किसी भी भ्रष्टाचारी को छोड़गी नही जनता को हिसाब देना है । वही इस संबंध मे एपी पाठक व दिपक यादव ने भी कहा की भारत आज काफी तेजी से प्रगति कर रहा है इसका देन है हमारे प्रधानमंत्री का सोच व भारत के प्रती समर्पण । इस अवसर पर केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय, उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी, विजय सिंहा, मंत्री विजय कुमार चौधरी, संतोष सुमन, सांसद संजय जयसवाल ,राधा मोहन सिंह ,सुनील कुमार, सतीश चंद्र दुबे एवं अन्य  उपस्थित थे।

 

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article