India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

बिहार में फिर पुल धंसा: तेज बहाव में 7 पिलर ने छोड़ी जगह, करीब 10 पंचायत के लोगों का आवागमन बाधित

08:32 PM Sep 23, 2023 IST
Advertisement

बिहार में पुल धंसने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा घटना जमुई जिले का है, जहां बरनार नदी पर बना सोने-चुरहेत काजवे पुल अचानक धंस गया। इससे करीब 10 पंचायतों के ग्रामीणों का आवागमन प्रभावित हुआ है। जिला प्रशासन ने पुल पर से आवागमन पर रोक लगा दी है।

बताया जाता है कि पानी के तेज बहाव के कारण पुल का तीन से दस नंबर पिलर का प्लेट क्षतिग्रस्त होकर धंस गया। घटना के बाद इलाके में हड़कंप मच गया। पुल धंसने की सूचना मिलने के बाद सोनो के अंचलाधिकारी और थाना प्रभारी ने मौके पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया। ग्रामीणों का कहना है कि पुल की मरम्मत के लिए कई बार जिला प्रशासन से गुहार लगाई गई थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई। अत्यधिक बारिश के कारण नदी के जलस्तर में वृद्धि हुई और पुल धंस गया।

सोनो के अंचलाधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि पुल के दोनों ओर बैरिकेडिंग कर आवागमन पर रोक लगा दी गई है। आवागमन ठप होने के कारण कई गांव के लोगों का शहर से संपर्क टूट गया है। ग्रामीण इस पुल के जल्द मरम्मत की मांग कर रहे हैं। ग्रामीणों का कहना है कि करीब डेढ़ दशक पूर्व बने इस पुल के क्षतिग्रस्त होने के बाद ग्रामीणों की परेशानी बढ़ गई है। ग्रामीण बालू उठाव के कारण भी पुल धंसने की बात कह रहे हैं।

Advertisement
Next Article