India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

बिहार में निर्माणाधीन पुल ढहा, मृतक को 10 लाख रूपये मुआवजे का ऐलान

09:51 AM Mar 23, 2024 IST
Advertisement

बिहार के उपमुख्यमंत्री विजय कुमार सिन्हा ने सुपौल के बीच कोशी नदी पर एक निर्माणाधीन पुल हादसे में मृतकों के लिए 10 लाख रुपये और प्रत्येक घायल के लिए 1 लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है। उपमुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि केंद्र सरकार ने श्रमिकों की सभी चिकित्सा आवश्यकताओं का ख्याल रखने और घटना की निष्पक्ष जांच करने के स्पष्ट निर्देश दिए हैं।

घायलों और मृत श्रमिक को मिलेगा मुआवजा

उपमुख्यमंत्री ने बताया कि, मैंने अभी पुल ढहने की समीक्षा की है। खंड को उठाते समय, यह गिर गया, जिससे 11 श्रमिक घायल हो गए। जिनमें से 10 अब खतरे से बाहर हैं और उनमें से एक की दुर्भाग्यवश मृत्यु हो गई। घायलों और मृत श्रमिक को मुआवजा दिया जाएगा। कंपनी की ओर से मृतकों को 10 लाख रुपये और घायल श्रमिकों को 1-1 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा। स्थिति पर नजर रखी जा रही है। भारत सरकार का स्पष्ट निर्देश है कि श्रमिकों की सभी चिकित्सा आवश्यकताओं का ध्यान रखा जाए और निष्पक्ष जांच भी की जाए। बिहार के उपमुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि वह अपनी टीम के साथ शनिवार को घटना में घायलों से व्यक्तिगत रूप से मिलेंगे।

कोशी नदी पर हो रहा पुल का निर्माण

सुपौल जिले के बकौर को मधुबनी जिले के भेजा से जोड़ने वाले कोशी नदी पर 10.2 किमी लंबे पुल का निर्माण भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा किया जा रहा था। घटना के प्रत्यक्षदर्शी धर्मेंद्र यादव ने कहा, ''जिस वक्त निर्माणाधीन साइट ढही, उस वक्त वहां करीब दस से ग्यारह लोग काम कर रहे थे और जब पुल गिरा तो कई लोगों को गंभीर चोटें आईं। बिहार सरकार ने मृतकों के लिए 10-10 लाख रुपये और घायलों के लिए एक-एक लाख रुपये के मुआवजे की घोषणा की है।''

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं। 

Advertisement
Next Article