India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

बिहार में औरंगाबाद सीट को लेकर कांग्रेस-राजद में तकरार

01:39 PM Mar 24, 2024 IST
Advertisement

बिहार में सीट बंटबारे को लेकर राजद और कांग्रेस में तकरार होने लगी है। औरंगाबाद सीट पर राजद के प्रत्याशी उतारने के बाद कांग्रेस ने भी अपनी दावेदारी ठोंक दी है। औरंगाबाद सीट कांग्रेस की परंपरागत सीट रही है। इस सीट से राजद ने अपना उम्मीदवार अभय कुशवाहा को बना दिया। राजद के इस फैसले से पूर्व राज्यपाल निखिल कुमार नाराज हैं। निखिल कुमार औरंगाबाद से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ना चाहते हैं।

  Highlights 

लोगों के मुद्दों और विकास पर ध्यान

निखिल कुमार ने कहा, ''हमने लोगों के मुद्दों और विकास पर ध्यान दिया है। लोग चाहते हैं कि हम लोकसभा में ये मुद्दे उठाएं। हमने इस सीट से उम्मीदवारी पेश की है। हमारे इस सीट से जीतने की पूरी उम्मीद है। हम जीतने के बाद जन कल्याण मुद्दों को उठाएंगे और उनपर काम करेंगे।  ये सब हम तब करेंगे जब हमें अपनी शीट मिलेगी। उम्मीद यह थी हमारा जिनसे गठबंधन है, राजद से मिलकर सीट शेयरिंग पर बातचीत होती कि किस सीट से किसे उतारना है।

सीट शेयरिंग पर बातचीत

उन्होंने कहा, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष की सीट शेयरिंग पर बातचीत हुई थी, क्या बातचीत हुई ये पता नहीं लग पाया। वो अभी दिल्ली गए हुए हैं। वहां पर हाईकमान से बातचीत होगी। हमारी जो मांग थी कि ये सीट हमें दी जाए, शायद राजद ये सीट हमें देने से सहमत नहीं है।
आगे कहा, अगर ऐसा है तो यह गलत है, इसलिए गलत है क्योंकि जिन्हें इस सीट से राजद का टिकट दिया जा रहा है, उनका इस क्षेत्र से कोई मतलब नहीं है। उनको यह भी नहीं पता कि क्या-क्या मुद्दे हैं। रिपोर्ट के अनुसार, निखिल कुमार का कहना है कि ये सीट कांग्रेस की परंपरागत सीट है। औरंगाबाद को लेकर गलती हुई है और गठबंधन धर्म का पालन नहीं किया गया है। लिहाजा इसका खामियाजा उन्हें उठाना होगा, जिन्होंने गठबंधन धर्म का पालन नहीं किया।

चुनावी मैदान में उतरने के लिए इजाजत

निखिल कुमार ने कहा, औरंगाबाद के लोगों की अपेक्षा है कि मैं औरंगाबाद से ही चुनाव लड़ूं। मैं चुनाव मैदान से भाग नहीं रहा हूं। जो भी हालत हो, मैं औरंगाबाद से चुनाव लड़ूंगा। मुझे उम्मीद है कि पार्टी आलाकमान मुझे औरंगाबाद से चुनावी मैदान में उतरने के लिए इजाजत देगा, क्योंकि औरंगाबाद में कांग्रेस की काफी अच्छी स्थिति है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।  

Advertisement
Next Article