+

BJP के नेता शाहनवाज पाए गए कोरोना पॉजिटिव, सुशील मोदी, मंगल पांडे और रूडी हुए आइसोलेट

बीजेपी के स्टार प्रचारकों में शुमार शाहनवाज हुसैन कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।
BJP के नेता शाहनवाज पाए गए कोरोना पॉजिटिव, सुशील मोदी, मंगल पांडे और रूडी हुए आइसोलेट
बिहार विधानसभा चुनावों में सभी नेता ताबड़तोड़ जनसभाओं को संबोधित कर रहे हैं, बिहार में इन रैलियों के दौरान कोरोना महामारी से बचाव के लिए जारी किए गए दिशा-निर्देशों का पालन कोई नहीं कर रहा है। इसी बीच बीजेपी के स्टार प्रचारकों में शुमार शाहनवाज हुसैन कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस बात की जानकारी शाहनवाज ने खुद ट्वीट कर के दी है। 
शाहनवाज ने अपने ट्वीट में लिखा कि "मैं एम्स के ट्रामा वार्ड में भर्ती हूं। चिंता की बात नहीं है मैं ठीक हूं। इसके कुछ ही देर बात उन्होंने ट्वीट किया कि बीते दिनों मैं कुछ ऐसे लोगों के संपर्क में आया था जो कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। मैंने खुद भी आज जांच कराया जिसमें मैं Covid 19 पॉजिटिव पाया गया हूं। 


उन्होंने लिखा है कि बीते दिनों मेरे संपर्क में आए उन सभी लोगों से रिक्वेस्ट करता हूं कि कृपया वे सरकार की गाइडलाइन के अनुसार खुद की कोरोना जांच करवाएं।"


शाहनवाज हुसैन के इस ट्वीट के बाद भाजपा खेमे में खलबली मच गई है। उनके ट्वीट के बाद राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे, राजीव प्रताप रूडी और उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी भी क्वारंटाइन हो गए हैं। अटकले लगाई जा रही है कि संभवत: वह भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।
दिशा-निर्देशों के उल्लंघन पर चुनाव आयोग  
चुनाव आयोग ने बिहार में चुनाव प्रचार के दौरान सामजिक दूरी के नियमों का उल्लंघन किए जाने और इससे संबंधित दिशा-निर्देशों की अवहेलना को गंभीरता से लिया है। आयोग ने कहा है कि उम्मीदवारों और इस तरह के उल्लंघनों के लिए जिम्मेदार आयोजकों के खिलाफ मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) तथा जिला प्रशासन को दंडनीय कार्यवाही करनी चाहिए। आयोग ने कहा कि दिशा-निर्देशों के अनुपालन के लिए अलग-अलग निर्देश सीईओ और चुनावी राज्यों की सरकारों को जारी किया जा रहा है।
इसके साथ ही आयोग ने अगस्त में जारी दिशा-निर्देशों का जिक्र करते हुए चेतावनी दी, 'चुनाव प्रचार के दौरान निर्देशों का पालन नहीं किए जाने पर आपदा प्रबंधन अधिनियम-2005 के प्रावधानों के मुताबिक कार्रवाई की जाएगी। इसके अलावा भारतीय दंड संहिता के प्रावधानों और अन्य कानूनी प्रावधानों के तहत भी कार्रवाई की जाएगी।  
facebook twitter instagram