+

अमृतसर के गांव कोहाला में कांग्रेसी धड़ों की खूनी झड़प, सरपंच समेत 3 जख्मी, 2 की हालत गंभीर

देश में कांग्रेस कई धड़ों में शीर्ष स्थल पर बंटी हुई है और उसी का असर निचलते स्तर पर जारी है। जिला अमृतसर बलाक चौगवां के गांव कोहाला में कांग्रेस के 2 धड़ों के बीच वोटों के वक्त चली आ रही खिंचतान के तहत आज हुई
अमृतसर के गांव कोहाला में कांग्रेसी धड़ों की खूनी झड़प, सरपंच समेत 3 जख्मी, 2 की हालत गंभीर
लुधियाना-अमृतसर :  देश में कांग्रेस कई धड़ों में शीर्ष स्थल पर बंटी हुई है और उसी का असर निचलते स्तर पर जारी है। जिला अमृतसर बलाक चौगवां के गांव कोहाला में कांग्रेस के 2 धड़ों के बीच वोटों के वक्त चली आ रही खिंचतान के तहत आज हुई लड़ाई में इलाके के सरपंच समेत 3 लोगों के जख्मी होने की खबर है। जिसमें 2 की हालत गंभीर  है।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक अमरप्रीत सिंह  ने बताया कि वह अपने पिता सकतर सिंह के साथ बीती रात 8 बजे के करीब घर वापिस लौट रहे थे कि गांव में वर्तमान सरपंच जोकि 8-9 लोगों के साथ गाडिय़ों में सवार थे, ने उनके ऊपर पहले गोली चलाई फिर पुन: तेजधार करपान के साथ हमला कर दिया, जिस दौरान वह और उसके पिता बुरी तरह जख्मी हुए है, जिन्हें खून से लथपथ होने पर सरकारी अस्पताल लोपेाके में इलाज के लिए दाखिल करवाया गया है। 
इसी संबंध में गांव के मोजूदा सरपंच अमन सिंह ने बताया कि वह रात अमृतसर से अतिआवश्यक काम पूरा करके वापिस गांव की रिहायश पर आ रहे थे कि अमनप्रीत सिंह और उसके पिता सकतर सिंह व अन्य व्यक्ति सडक़ पर घूमते दिखाई दिए तो मैंने उनको रात के कफर्यू के बारे में बताया और घर जाने को कहा तो उक्त व्यक्ति जोकि वोटो के वक्त से ही उनसे बुरा व्यवहार दिल में रखते थे। 
इसी दौरान  बात तूतू मैं-मैं से बड़ते हुए तेजधार हथियारों से हमले तक जा पहुंची और जिसमें बुरी तरह मैं जख्मी हुआ हूं। उसी के मुताबिक उक्त लोगों ने उसकी रिहायश पर हमला करके उसकी मां परमजीत कौर को भी जख्मी किया है। इसी संबंध में पुलिस ने दोनेां समूहों की अपील पर मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

- सुनीलराय कामरेड
facebook twitter