India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

8 साल उम्र और 30 से ज्यादा अवॉर्ड, Kaun Banega Crorepati में 1 करोड़ के सवाल तक पहुंचने वाला बच्चा कौन है?

06:57 PM Nov 23, 2023 IST
KBC
Advertisement

Kaun Banega Crorepati Juniors: कौन बनेगा करोड़पति जूनियर में 8 साल के बच्चे ने धमाल मचा दिया. उन्होंने अपने टैलेंट से सभी को चौंका दिया था. होस्ट अमिताभ बच्चन भी उनकी तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पाए. इस बच्चे का नाम है विराट अय्यर. विराट ने शो में इतना अच्छा गेम खेला कि वो 1 करोड़ के सवाल तक पहुंच गए थे. हालांकि, उन्होंने इस सवाल का गलत जवाब दिया और वो केवल 3 लाख 20 हजार ही घर ले जा सके.

कौन है ये लड़का?

जो बच्चा एक करोड़ के सवाल तक पहुंचा था, उसका नाम विराट अय्यर है और वो 22 नवंबर को हॉटसीट पर बैठे थे. वे छत्तीसगढ़ के भिलाई के रहने वाले हैं. विराट काफी इंटेलिजेंट बच्चों में से गिने जाते हैं. अभी तक विराट को 30 से ज्यादा अवॉर्ड मिल चुके हैं और कम उम्र से ही ऐसी प्रतियोगिता में हिस्सा ले रहे हैं. अभी उनकी उम्र 8 साल और कुछ महीने है और वो तीसरी कक्षा में पढते हैं. लेकिन, वो शो मुश्किल मुश्किल सवालों का आसानी से बिना टेंशन के जवाब देते नजर आए. लेकिन आखिर सवाल में वो थोड़े कंफ्यूज हुए और गलत जवाब दे दिया. इस वजह से उनका विनिंग प्राइज 3 लाख 20 हजार ही रह गया.

 

क्या था एक करोड़ का सवाल?

अगर उस सवाल की बात करें तो इस सवाल में पूछा गया था कि पीरियॉडिक टेबल में 96 और 109 परमाणु संख्या वाले दो तत्वों के नाम के बारे में क्या बात विशेष है? इसके लिए शो में चार ऑप्शन दिए गए थे, जिसमें महिला वैज्ञानिकों के नाम पर हैं, भारतीय वैज्ञानिकों के नाम पर हैं, उनके कोई नाम नहीं हैं. इसमें से एक जवाब देना था और उन्होंने गलत जवाब दे दिया और हार गए. वैसे इसका सही जवाब महिला वैज्ञानिकों के नाम पर हैं.

 

9 भाषाओं में गाते हैं विराट अय्यर

विराट म्यूजिक और चेस में भी अमेजिंग हैं. विराट ने 1 मिनट में चेकमेट कर लिया है. विराट बड़े होकर चेस में ग्रैंड मास्टर बनना चाहते हैं.

 

 

मनोंरजन जगत की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘Bollywood Kesari’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article