India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

दीवाली में Salman Khan ने पिता Salim Khan के नोटों के बंडल में लगा दी थी आग, फिर जो हुआ उसे आज तक नहीं भूले 'भाईजान'

10:30 AM Oct 06, 2024 IST
Advertisement

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान (Salman Khan) आज इंडस्ट्री के सबसे सफल एक्टर्स में गिने जाते हैं। उन्होंने इंडस्ट्री में कई स्ट्रगलिंग एक्टर्स की मदद करके भी नाम कमाया है। सलमान ने अभी तक शादी नहीं की है लेकिन वो अपने परिवार के काफी करीब हैं। हाल ही में सलमान खान और उनके पिता सलीम खान से जुड़ा एक ऐसा ही किस्सा वायरल हो रहा है। जो काफी पुराना है, ये सलमान के बचपन का है जब उन्होंने अपने पिता सलीम खान की सैलरी के पैसों में आग लगा दी थी। इसके बाद सलीम खान ने उन्हें जो सीख दी थी उसे सलमान आज तक नहीं भूले हैं।

सलमान खान पिछले तीन दशकों से बॉलीवुड पर राज कर रहे हैं। उनका नाम तीन बड़े खानों में गिना जाता है। निजी जिंदगी में भी दबंग खान अपने माता-पिता के बेहद करीब हैं। वैसे तो उन्हें अपने पिता सलीम खान से तारीफें मिलती हैं, लेकिन एक बार उनसे बड़ी गलती हो गई थी और उन्होंने अपने पिता के पैसों में आग लगा दी थी।

बॉलीवुड के सबसे दरियादिल एक्टर माने जाते हैं सलमान खान

सलमान खान बॉलीवुड के सबसे दरियादिल एक्टर माने जाते हैं। इंडस्ट्री उन्हें यारों का यार भी कहती है क्योंकि एक बार वो किसी के साथ खड़े हो जाएं तो जिंदगी भर उससे दोस्ती निभाते हैं। सलमान खान अपने दोस्तों के अलावा बीइंग ह्यूमन के जरिए भी हमेशा लोगों की मदद करते हैं। वो अपने भाई-बहनों में सबसे बड़े भी हैं। सलमान खान न सिर्फ अपनी मां सलमा खान के लाडले हैं बल्कि अपने पिता सलीम खान के भी लाडले हैं। हालांकि एक बार बचपन में सलमान खान ने अपने पिता की पूरी सैलरी को आग लगा दी थी। इस घटना का खुलासा एक किताब में हुआ था। साथ ही बताया गया था कि जब सलीम खान को सलमान की इस हरकत के बारे में पता चला तो उन्होंने दबंग खान के साथ क्या किया था।

भाईजान ने इतने पैसों में लगाई थी आग

संजुक्ता नंदी द्वारा लिखी गई किताब 'खानटास्टिक: द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ बॉलीवुड ट्रायो' में एक्टर के बचपन से जुड़ी कई घटनाओं के बारे में बताया गया है। इन्हीं में से एक घटना दिवाली के मौके पर घटी थी, जिसकी वजह से दबंग खान मुसीबत में फंसने से बाल-बाल बचे थे। इस किताब के मुताबिक, जब सलमान खान इंदौर में रहते थे और अपने दोस्तों के साथ दिवाली मना रहे थे, तो उनके पास कागज खत्म हो गए थे। सलमान ने बिना कुछ सोचे-समझे अपने पिता की टेबल पर पड़े पैसों को कागज समझकर उठा लिया और आग लगा दी। किताब के मुताबिक, उस वक्त सलमान खान के पिता की सैलरी करीब 750 रुपये थी। इस घटना के बारे में खुद सलमान खान ने भी बताया था।

पिता सलीम ने दी थी ये सजा

आमतौर पर अगर कोई बच्चा ऐसा करता है तो उसे अपने माता-पिता के गुस्से का सामना करना पड़ता है। लेकिन सलमान खान के साथ ठीक इसके उलट हुआ। उनके पिता सलीम खान ने उनकी शरारतों के लिए उन्हें पीटा नहीं बल्कि प्यार से बिठाया और उन्हें पैसों की कीमत समझाई। उस घटना ने सलमान खान को इतना प्रभावित किया कि वह आज तक अपने पिता की सिखाई हुई बातें नहीं भूले हैं। आपको बता दें कि सलमान खान कई बार इंटरव्यू में कह चुके हैं कि वह आज भी अपने माता-पिता से पॉकेट मनी लेते हैं।

Advertisement
Next Article