India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

दिल्ली हाईकोर्ट पहुंचे अभिनेता जैकी श्रॉफ, पर्सनैलिटी और पब्लिसिटी राइट्स की मांगी सुरक्षा

07:00 AM May 15, 2024 IST
Advertisement

अभिनेता जैकी श्रॉफ ने अपने व्यक्तित्व और प्रचार अधिकारों की सुरक्षा की मांग करते हुए दिल्ली उच्च न्यायालय का रुख किया। उनकी सहमति के बिना उनके नाम, फोटो, आवाज और शब्द 'भिडू' का उपयोग करने वाली विभिन्न संस्थाओं के खिलाफ मुकदमा दायर किया गया है। यह मामला उन संगठनों के खिलाफ दायर किया गया है जो जैकी श्रॉफ का इस्तेमाल उनकी अनुमति के बिना व्यावसायिक लाभ के लिए कर रहे हैं। उम्मीद है कि कोर्ट इस मामले में जल्द ही अपना फैसला सुनाएगा ताकि अभिनेता के प्रचार अधिकारों की रक्षा की जा सके। मामले को कल 14 मई को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया गया है।

इससे पहले भी एक्टर्स पहुंचे कोर्ट

यह पहली बार नहीं है कि किसी बॉलीवुड अभिनेता ने गोपनीयता और प्रचार अधिकार के लिए अदालत से मदद मांगी है। इससे पहले दिग्गज अभिनेता अमिताभ बच्चन ने लोगों को अभिनेता की नकल करने और उनकी सहमति के बिना उनकी आवाज का इस्तेमाल करने से रोकने के लिए मुंबई उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था। दूसरी ओर, पिछले साल अनिल कपूर ने भी अपने व्यक्तित्व अधिकारों की रक्षा के लिए दिल्ली उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाया था। इसके अलावा, इस साल जनवरी में अनिल कपूर ने केस जीत लिया। इसमें उन्होंने 'झकास' शब्द वाला तकिया कलाम, अपने नाम, आवाज, बोलने के तरीके, छवि, समानता और हावभाव की सुरक्षा की मांग की थी। उनका कहना था कि इसका प्रयोग न किया जाए।

इन फिल्मों में आए नजर

जैकी श्रॉफ के वर्कफ्रंट की बात करें तो वो Quotation Gang में नजर आएंगे। इसके अलावा वो बड़े पर्दे पर आखिरी बार रजिनीकांत की फिल्म 'जेलर' में नजर आए थे। वहीं ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी उनकी रोमांटिक जोड़ी देखने को मिली। वो नीना गुप्ता के साथ 'मस्ती में रहने का' में नजर आए। एक्टर की सुपरहिट फिल्मों की बात करें तो इस लिस्ट में ‘राम लखन’, 'बॉर्डर', 'लज्जा' जैसी फिल्मों का नाम शामिल है।

Advertisement
Next Article