India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

फिल्मों में कभी नहीं आना चाहती थी एक्ट्रेस Rani Mukerji ,बॉलीवुड में 27 साल पुरे होने पर किया ये खुलासा

11:31 AM Oct 19, 2023 IST
Advertisement

अभिनेत्री रानी मुखर्जी ने बुधवार को हिंदी फिल्म उद्योग में 27 साल पूरे कर लिए।एक्टर ने फिल्म 'राजा की आएगी बारात' से बॉलीवुड में डेब्यू किया था।अपनी यात्रा के बारे में उत्साहित रानी ने कहा, "27 साल बीत चुके हैं और यह निश्चित रूप से 27 साल जैसा नहीं लगता! इस समय पीछे मुड़कर देखने पर मुझे लगता है कि मैंने कुछ साल पहले ही एक फिल्म में डेब्यू किया है! मैं अब भी उतनी ही भूखी हूं जितना कि अपनी पहली फिल्म में थी। बस राजा की आएगी बारात, मेरी पहली फिल्म और उस फिल्म में मैंने जो सीखा, उसके बारे में सोचना कुछ ऐसा है जिसे मैं कभी नहीं भूलूंगी। सिनेमा की जादुई दुनिया थी जिसमें मैं शामिल हो रही थी क्योंकि मैं नियमित रूप से वो व्यक्ति नहीं थी जो सिनेमा में शामिल होना चाहती थी। यह कुछ और था जैसे मुझे करने के लिए कहा गया था, । इसलिए मैं इसमें शामिल हो गयी, और मुझे ज़्यादा समझ नहीं आया।"


रानी ने उस दिन को बड़े चाव से याद किया जब राजा की आएगी बारात रिलीज़ हुई थी और कहा, "18 अक्टूबर 1996, जब राजा की आएगी बारात रिलीज़ हुई थी, तब मैं और मेरा परिवार बहुत कुछ झेल रहे थे। यह मुझे इस तथ्य की ओर भी ले जाता है कि मेरे पिता थे उस समय उनके हार्ट की सर्जरी चल रही थी और मुझे याद है कि वह गेयटी गैलेक्सी में मेरी पहली फिल्म देखने के लिए थिएटर गए थे। वापस आते समय उन्हें छुट्टी मिल गई थी! मुझे याद है कि वह मुझसे मिले फिल्म को देखकर खुशी में एक बच्चे की तरह रो रहे थे। जब दर्शकों ने मेरे संवादों पर तालियां बजाईं और सीटियां बजाईं! वह स्मृति कुछ ऐसी है जो मुझे कभी नहीं छोड़ेगी! उनका उत्साह, उनका गौरव और मेरे लिए उनका प्यार इतना अधिक है कि मैं लफ्जों से बता नहीं सकती !! अंत में, उनकी बेटी एक फिल्म स्टार बन गई जिसकी उसने मेरे लिए कभी कल्पना भी नहीं की होगी।"

उन्होंने आगे कहा, "जब आप 27 साल पीछे जाते हैं, तो ऐसी चीजें होती हैं जो आपकी आंखों के सामने घूमती रहती हैं और जाहिर तौर पर मैं सलीम के चाचा, अशोक गायकवाड़, शादाब खान, मेरी सह-कलाकार दिव्या दत्ता, सईद जाफरी, असरानी को धन्यवाद देती हूं। जी, गुलशन ग्रोवर, रज़ा मुराद, मोहनीश बहल और फिल्म के बहुत सारे लोग। मेरे डीओपी अनवर सिराज, उस समय के कोरियोग्राफर - निमिष भट्ट, रेखा चिन्नी प्रकाश, चिन्नी प्रकाश, जो लोग मुझे उस समय से याद हैं, वे वास्तव में मेरे प्रति दयालु थे। और सेट पर ऐसा महसूस हुआ कि यह एक परिवार है।"


रानी को आखिरी बार 'मिसेज' में देखा गया था। चटर्जी वीएस नॉर्वे' में उनके प्रदर्शन की सराहना की गई। आशिमा छिब्बर द्वारा निर्देशित, 'मिसेज. चटर्जी वीएस नॉर्वे' एक आप्रवासी मां के जीवन के बारे में बात करती है जो अपने बच्चों की कस्टडी वापस पाने के लिए सभी बाधाओं से लड़ती है। फिल्म में नीना गुप्ता, जिम सर्भ और बंगाली अभिनेता अनिर्बान भट्टाचार्य ने अहम भूमिका निभाई है।

Advertisement
Next Article