India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

'Ae Watan Mere Watan' trailer : अंग्रेजों के खिलाफ आजादी की लड़ाई लड़ती नज़र आएंगी Sara Ali Khan

04:19 PM Mar 04, 2024 IST
Advertisement

'Ae Watan Mere Watan' trailer : सारा अली खान अभिनीत आगामी फिल्म 'ऐ वतन मेरे वतन' के निर्माताओं ने फिल्म का दिलचस्प और प्रभावशाली आधिकारिक ट्रेलर जारी किया है।
निर्माता करण जौहर ने इंस्टाग्राम पर ट्रेलर वीडियो के साथ प्रशंसकों का मनोरंजन किया और इसे कैप्शन दिया, "एक यात्रा जो हमारे इतिहास के पन्नों में एक गुमनाम नायक की आवाज को गूँजती है। Watch #AeWatanMereWatan trailer - out now.#AeWatanMereWatanOnPrime, Mar 21 only on @primevideoin."

'Ae Watan Mere Watan' trailer : कन्नन अय्यर द्वारा निर्देशित, 'ऐ वतन मेरे वतन' को अय्यर ने दरब फारूकी के साथ मिलकर लिखा है। फिल्म में सारा अली खान मुख्य भूमिका में हैं, साथ ही सचिन खेडेकर, अभय वर्मा, स्पर्श श्रीवास्तव, एलेक्स ओ'नील और आनंद तिवारी भी महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं और इमरान हाशमी एक विशेष अतिथि भूमिका में हैं।

ट्रेलर हमें 22 वर्षीय उषा (सारा अली खान द्वारा अभिनीत) से परिचित कराते हुए दर्शकों को स्वतंत्रता-पूर्व युग में ले जाता है, जो बॉम्बे की एक कॉलेज लड़की है, जो भारत को उसकी आजादी दिलाने में मदद करने के लिए एक भूमिगत रेडियो स्टेशन बनाती है। वह भारत छोड़ो आंदोलन को भड़काने वाला ईंधन बन जाता है। उनके चरित्र की यात्रा के माध्यम से, ट्रेलर भारत की स्वतंत्रता की लड़ाई के दौरान देश के युवाओं के साहस, बलिदान और संसाधनशीलता पर प्रकाश डालता है।

फिल्म के बारे में बात करते हुए, सारा ने कहा, "ऐ वतन मेरे वतन में इतना शक्तिशाली किरदार निभाना शब्दों से परे एक सम्मान की बात है। मेरे किरदार की भावना को मूर्त रूप देना और उसकी चेतना में गोता लगाना और यह समझना कि उसे क्या प्रेरित और प्रेरित करता है, नम्रतापूर्ण और सशक्त रहा है।" यह फिल्म अनगिनत गुमनाम नायकों द्वारा किए गए बलिदानों की याद दिलाती है और मानवीय भावना की दृढ़ता का प्रमाण है। मैं इसका हिस्सा बनने का मौका देने के लिए निर्देशक कन्नन अय्यर, धर्माटिक एंटरटेनमेंट और प्राइम वीडियो की टीम का बहुत आभारी हूं। यह सिनेमाई यात्रा। ऐ वतन मेरे वतन हमारे देश, विशेषकर युवाओं की अदम्य भावना का जश्न मनाती है और मैं 21 मार्च और इस कहानी को दुनिया भर के दर्शकों के सामने लाने का इंतजार कर रहा हूं।''"अपनी उत्पत्ति से ही, ऐ वतन मेरे वतन एक फिल्म निर्माता के रूप में मेरे लिए एक समृद्ध और परिवर्तनकारी अनुभव रहा है। यह फिल्म, ऐतिहासिक घटनाओं से प्रेरित होने के साथ-साथ, उन गुमनाम नायकों को श्रद्धांजलि है जिनकी असाधारण वीरता ने हमारे देश के इतिहास को आकार दिया . सावधानीपूर्वक अनुसंधान, जोशीली कहानी कहने और वर्षों के समर्पण के माध्यम से, हमने भारत के स्वतंत्रता संग्राम की भावना और इसके लोगों के लचीलेपन को प्रामाणिक रूप से पकड़ने का प्रयास किया है। ऐ वतन मेरे वतन प्रेम का परिश्रम और एक गहन आत्मा वाली कहानी है। सारा के असाधारण प्रदर्शन से समृद्ध, जिसने चरित्र में गहराई, सूक्ष्मता और प्रामाणिकता ला दी है। मैं 21 मार्च को प्राइम वीडियो पर फिल्म के प्रीमियर के लिए उत्सुक हूं, और मुझे उम्मीद है कि इस फिल्म के माध्यम से, हम नई पीढ़ी को इसे संजोने के लिए प्रेरित कर सकते हैं। स्वतंत्रता, एकता और साहस के मूल्य जो हमारे देश की पहचान को परिभाषित करते हैं," निर्देशक कन्नन अय्यर ने कहा।

विशेष अतिथि भूमिका निभाने पर, इमरान हाशमी ने कहा, "ऐ वतन मेरे वतन भारत के स्वतंत्रता संग्राम के एक कम ज्ञात अध्याय के बारे में एक हार्दिक कहानी है। यह फिल्म अब तक मेरे द्वारा की गई किसी भी चीज़ से अलग है। एक राजनीतिक नेता की भूमिका निभाने के लिए भारत के स्वतंत्रता संग्राम के बीच में एक सम्मान की बात रही है। कन्नन के साथ यह मेरी दूसरी फिल्म है, जो इस कहानी में जुनून से लाए गए उद्देश्य की एक अनूठी भावना लाता है। यह सारा के साथ भी मेरी पहली फिल्म है, जिसका प्रदर्शन निस्संदेह प्रभावित करेगा दर्शक आश्चर्यचकित हैं। मैं उत्साहित हूं कि प्राइम वीडियो के साथ, इतनी मार्मिक कहानी वैश्विक दर्शकों तक पहुंचेगी।"

वास्तविक जीवन की घटनाओं पर आधारित 'ऐ वतन मेरे वतन' एक बहादुर युवा लड़की द्वारा प्रबंधित एक भूमिगत रेडियो स्टेशन की काल्पनिक कहानी है, जिसने भारत के स्वतंत्रता संग्राम का मार्ग बदल दिया।स्वतंत्रता सेनानी उषा मेहता की अविश्वसनीय यात्रा से प्रेरणा लेते हुए, यह फिल्म मान्यता प्राप्त और अदृश्य दोनों योद्धाओं को सम्मान देती है, जिसमें स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान भारत के युवाओं द्वारा प्रदर्शित बहादुरी, देशभक्ति, बलिदान और दृढ़ संकल्प को दर्शाया गया है।यह फिल्म 21 मार्च से ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेज़न प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम होगी।

Advertisement
Next Article