India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने के बाद 12th Fail ने बनाया नया रिकॉर्ड, ऑस्कर पहुंची Vikrant Massey की फिल्म

11:06 AM Nov 26, 2023 IST
12th fail
Advertisement

Vikrant Massey की फिल्म '12वीं फेल' बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचा रही है। ये फिल्म 27 अक्टूबर को थिएटर्स में रिलीज हुई थी और अब रिलीज के 29 दिन बाद भी फिल्म अच्छी कमाई कर रही है। विधु विनोद चोपड़ा की फिल्म 12वीं फेल ने वर्ल्डवाइड 53 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है। सिर्फ इंडिया में फिल्म ने 42. 6 करोड़ की शानदारी कमाई की है। वहीं बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने के बाद अब इस फिल्म ने एक नया रिकार्ड अपने नाम कर लिया है।

ऑस्कर में पहुंची '12वीं फेल' 

जी हां, Vikrant Massey की फिल्म '12वीं फेल' फिल्म ने हिंदी से लकर कन्नड़, तमिल और तेलुगु तक में धूम मचा दी है।यह फिल्म पूरे देश के लोगों के लिए एक भरपूर मोटिवेशनल डोज का काम कर रही है। यही वजह है कि फिल्म ओपनिंग के बाद से ही कमाई के मामले में ग्रोथ कर रही है। इसके साथ ही अब इस फिल्म ने एक नया रिकार्ड अपने नाम कर लिया है। दरअसल Vikrant Massey  की फिल्म '12वीं फेल' को 96वें ऑस्कर्स अवॉर्ड्स के लिए भेजा गया है। इस बात की जानकारी खुद Vikrant Massey ने दी है। विक्रांत ने हाल ही में शेयर किया है कि फिल्म 12वीं फेल को आगामी अकादमी अवॉर्ड यानी 96वें ऑस्कर्स अवॉर्ड्स के लिए भेजा गया है।

असल जिंदगी पर आधारित है कहानी 

सच्ची कहानी पर आधारित '12वीं फेल' उन लाखों छात्रों के संघर्ष पर आधारित है जो यूपीएससी प्रवेश परीक्षा देते हैं। लेकिन साथ ही ये उस परीक्षा से आगे निकल जाने वाले सफर पर रोशनी डालती है और लोगों को असफलता की स्थिति में हिम्मत न हारने और फिर से शुरू करने के लिए प्रोत्साहित करती है।फिल्म में Vikrant Massey  IPS मनोज कुमार के रोल में दिखे और उन्होंने इस रोल में जान भर दी। फिल्म अनुराग पाठक की किताब पर आधारित है, जिसमें IPS अफसर मनोज कुमार और श्रद्धा जोशी की जिंदगी की कहानी बताई गई है।

मनोंरजन जगत की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘Bollywood Kesari’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article