India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

नहीं रहे बॉलीवुड एक्टर Junior Mehmood, पेट के कैंसर से जंग के बाद दुनिया को कहा अलविदा

11:27 AM Dec 08, 2023 IST
Junior Mehmood 
Advertisement

सुबह-सुबह बाॅलीवुड से एक बेहद ही दुखद खबर सामने आई है। खबर है कि बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर Junior Mehmood का निधन हो गया है। Junior Mehmood  स्टेज 4 लिवर और फेफड़ों के कैंसर से पीड़ित थे, और उनकी हालत काफी गंभीर थी। ऐसे में अब एक्टर जिंदगी से जंग हार गए हैं और उन्होंने 67 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। रिपोर्ट्स की मानें तो एक्टर ने बीती गुरुवार की रात आखिरी सांस ली। उनके निधन की जानकारी उनके करीबी दोस्त ने दी।

कुछ दिन पहले ही जितेंद्र ने की थी मुलाकात

बता दें कि कुछ समय पहले ही Junior Mehmood  की बिगड़ी सेहत की खबर सामने आई थी। इसके बाद से ही फैंस उनकी सलामती के लिए दुआएं मांग रहे थे। Junior Mehmood को स्टेज 4 कैंसर था और डॉक्टर्स ने भी कह दिया था कि वे 40 दिन से ज्यादा नहीं जी पाएंगे। वहीं बीते दिन जितेंद्र और जॉनी लीवर साथ में एक्टर से मिलने भी पहुंचे थे, जिसकी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर सामने आई थी। ऐसे में Junior Mehmood  के यूं अचानक दुनिया से चले जाने से पूरी फिल्म इंडस्ट्री सदमे में है।

इन फिल्मों में जूनियर महमूद ने किया काम

बता दें कि Junior Mehmood  अपने ज़माने के मशहूर अभिनेता थे, जिन्हें किंग ऑफ़ कॉमेडी का ख़िताब मिला था। वो अपने समय के एक लोकप्रिय बाल कलाकार थे, जिन्होंने 7 अलग-अलग भाषाओं की 265 फिल्मों में काम किया है और अपने अनोखे अंदाज से लोगों के बीच एक अलग पहचान बनाई। ये एक ऐसे चाइल्ड एक्टर रहे जिन्हें 60 के दशक में सबसे मैच्योर डायलॉग्स मिले। Junior Mehmood की मुख्य फिल्मे हैं, 'नौनिहाल', 'वासना', 'सुहागरात', 'संघर्ष', 'परिवार', 'फरिस्ता', 'ब्रम्हचारी', 'घर घर की कहानी', 'हांथी मेरे साथी', 'मुकद्दर का सिकंदर', इसके अलावा उन्होनें अन्य कई बेहतरीन फिल्मे की और टीवी सीरियल में भी काम किया जैसे की 'प्यार का दर्द है मीठा मीठा प्यारा प्यारा' जो की 2012 में स्टार प्लस पर दिखाया गया। दूसरा सीरियल 'एक रिश्ता साझेदारी' का जो की 2016 में सोनी सेट पर दिखाया गया। तीसरा सीरियल 'तेनाली रामा' जिसमें उन्होंने मुल्ला नसीरुद्दीन का किरदार निभाया था। वहीं 1972 में जूनियर मेहमूद को बी नागिरेड्डी के घर घर की कहानी फिल्म के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया था । Junior Mehmood  को टीवी शो मुल्ला नसीरुद्दीन के रूप में मिस्टर एंड मिस एंड फेस ऑफ इंडिया (2015) के लिए प्रतिष्ठित फेस राष्ट्रीय गौरव अवार्ड द्वारा सम्मानित किया गया था।

मनोंरजन जगत की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘Bollywood Kesari’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article