India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Kangana Ranaut की फिल्म Emergency की रिलीज डेट पर रोक को लेकर को-प्रोड्यूसर पहुंचे बॉम्बे हाईकोर्ट, आज होगी सुनवाई

11:07 AM Sep 04, 2024 IST
Advertisement

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत की फिल्म इमरजेंसी रिलीज होने से पहले ही विवादों के घेरे में आ गई है। फिल्म को सेंसर बोर्ड की ओर से अभी तक सर्टिफिकेशन नहीं मिला है अब इस विवाद के बीच फिल्म के को-प्रोड्यूसर बॉम्बे हाईकोर्ट पहुंच गए हैं, और उनकी याचिका पर आज सुनवाई होगी।

कंगना रनौत की फिल्म को लेकर लगातार बवाल मचा हुआ है। इस वजह से इसकी रिलीज डेट को भी टाल दिया गया है। अभिनेत्री ने देश के इतिहास के सबसे महत्वपूर्ण और चर्चित विषय ‘आपातकाल’ पर फिल्म बनाई है, जो 1975 से 1977 के दौरान देशभर में लागू की गई थी। फिल्म की रिलीज को लेकर और सेंसर सर्टिफिकेट की मांग करने के लिए को-प्रोड्यूसर बॉम्बे हाईकोर्ट पहुंच गए हैं। अब फिल्म 6 सितंबर को रिलीज होगी या नहीं, इसका फैसला आज हो जाएगा।

'इमरजेंसी' फिल्म को लेकर लगातार हो रहा है विरोध



फिल्म में कंगना ने प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का किरदार निभाया है। इस फिल्म को लेकर पंजाब में शिरोमणि अकाली दल समेत सिख संगठनों ने फिल्म के मेकर्स पर सिखों की भावनाओं को आहत करने और उनकी गलत छवि दिखाने का आरोप लगाया है। समुदाय का आरोप है कि इसमें उससे जुड़ी घटनाओं को तोड़- मरोड़कर पेश किया गया है। साथ ही उन्होंने फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की। कंगना रनौत की ये फिल्म 25 जून,1975 से लेकर 21 मार्च 1977 तक देश में लगाए गए 21 महीनों के आपातकाल की कहानी पर आधारित है। कंगना इस फिल्म की डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भी हैं।

फिल्म ‘इमरजेंसी’ के अन्य किरदार

बता दें, इमरजेंसी एक पॉलीटिकल ड्रामा है, जिसमें कंगना रनौत पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के किरदार में दिखाई देंगी। इसी फिल्म के साथ कंगना अपने सिंगल निर्देशन की शुरुआत भी कर रही हैं। फिल्म में श्रेयस तलपड़े दिवंगत पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के किरदार में, अनुपम खेर जयप्रकाश नारायण के किरदार में, महिमा चौधरी सांस्कृतिक कार्यकर्ता के रूप में और इंदिरा गांधी की विश्वासपात्र पुपुल जयकर और मिलिंद सोमन फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ के रूप के किरदार में दिखाई देंगे।

Advertisement
Next Article