India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Sachin Tendulkar की बेटी Sara Tendulkar फैशन ही नहीं कमाई में भी है आगे, जानें कितनी है नेटवर्थ

09:30 AM Oct 06, 2024 IST
Advertisement

क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा तेंदुलकर आज ग्लैमर की दुनिया में एक चर्चित चेहरा हैं। वह हमेशा अपने फैशन सेंस को लेकर सुर्खियों में रहती हैं। आपको शायद ही पता हो कि आज वह महज 26 साल की उम्र में करोड़ों की संपत्ति की मालकिन हैं। जानिए सारा के बारे में कुछ दिलचस्प बातें।

सारा तेंदुलकर आज पॉपुलर स्टार किड्स की लिस्ट में शामिल हैं। कोई फैशन इवेंट हो या किसी दोस्त की पार्टी, पूर्व क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की बेटी हमेशा अपने स्टाइल स्टेटमेंट से लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचती हैं। अपने पिता के प्रोफेशन से अलग उन्होंने अपनी मां की तरह ही हेल्थ इंडस्ट्री से जुड़ी शिक्षा ली, लेकिन आज वह ग्लैमर की दुनिया का हिस्सा हैं और अपने दम पर करोड़ों की संपत्ति बना चुकी हैं।

लंदन में सारा ने की थी पढ़ाई

12 अक्टूबर 1997 को जन्मी सारा, सचिन तेंदुलकर और डॉ. अंजलि तेंदुलकर की बेटी हैं। जहां एक तरफ भाई अर्जुन तेंदुलकर ने अपने पिता के नक्शेकदम पर चलते हुए क्रिकेट में अपना करियर चुना, वहीं दूसरी तरफ सारा ने अपनी मां की तरह मेडिकल लाइन में पढ़ाई की। धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से शुरुआती पढ़ाई पूरी करने के बाद सारा ने बायोमेडिकल साइंसेज में बैचलर डिग्री हासिल की। ​​फिर यूनिवर्सिटी कॉलेज लंदन से क्लीनिकल और पब्लिक हेल्थ न्यूट्रिशन में मास्टर्स किया। वह एक AfN-पंजीकृत एसोसिएट न्यूट्रिशनिस्ट हैं और फंक्शनल न्यूट्रिशन कोच बनकर अपने कौशल को और विकसित करने की राह पर हैं, जो सेहत से सेहत पर ध्यान केंद्रित करती हैं। हालांकि, आज वह सिर्फ न्यूट्रिशन कोच ही नहीं बल्कि एक मॉडल भी हैं।

बिजनेसवुमन हैं सारा तेंदुलकर

सारा तेंदुलकर ने साल 2021 में एजियो लक्स से अपने मॉडलिंग करियर की शुरुआत की थी। तब से वह मॉडलिंग की दुनिया में एक मशहूर चेहरा बन गई हैं। वह कई राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय फैशन शो के मंच पर अपनी खूबसूरती का जादू बिखेर चुकी हैं। इतना ही नहीं, मॉडल होने के अलावा वह एक बिजनेसवुमन भी हैं। उन्होंने सारा प्लानर्स नाम से एक ऑनलाइन बिजनेस शुरू किया, जिसमें वह डायरियां बेचती हैं।

सारा की कितनी है नेटवर्थ?

सारा ने एक अमीर क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर की बेटी होने के बावजूद अपनी एक अलग पहचान बनाई है और अपने दम पर करोड़ों की संपत्ति बनाई है। रिपोर्ट्स के मुताबिक सारा करीब एक करोड़ की संपत्ति की मालकिन हैं। वह मॉडलिंग, ब्रांड एंडोर्समेंट, अपने बिजनेस और इंस्टाग्राम प्रमोशन के जरिए पैसे कमाती हैं। इंस्टाग्राम पर उनके 7.1 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

Advertisement
Next Article