India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Dunki First Review: भारतीय सिनेमा बदलने का दम रखती है Shahrukh Khan,Rajkumar Irani की 'DUNKI'

06:21 PM Dec 20, 2023 IST
DUNKI PREVIEW
Advertisement

Dunki First Review : दुनिया में दो तरह की फिल्म बनती है कुछ पैसा कमाने के लिए तो कुछ सिनेमा बदलने के लिए। लेकिन भारतीय सिनेमा में 10 सालों में कुछ ऐसी फिल्में बनती हैं जो बाकी मेकर्स को सिखाती हैं की सिनेमा का जादू क्या होता है। हम बात कर रहे हैं 'DUNKI'की, जी हां , ये शब्द भले ही Oxford Dictionary में न हो पर पिछले एक साल मे इससे ज़्यादा पूरी दुनिया ने कुछ और नहीं बोला होगा। शाहरुख़ खान की हैट्रिक दाओ पर है, वो शख्स जिसे लोगों ने ट्रोल किया box office पर 300 करोड़ का आंकड़ा ना पार कर पाने के लिए, 1 साल में 3000 करोड़ का आंकड़ा पार करने के लिए तैयार हैं।

साल की तीसरी ब्लॉकबस्टर देने के लिए तैयार Shahrukh

Dunki First Review : शाहरुख खान इस साल 'पठान' और 'जवान' दो ब्लॉकबस्टर फिल्में दे चुके हैं और अब वह तीसरी ब्लॉकबस्टर फिल्म के लिए तैयार हैं। शाहरुख की राजकुमार हिरानी के डायरेक्शन में बनी 'Dunki'21 दिसंबर को थिएटर्स में रिलीज हो रही है। फैंस इसका बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। इसी इंतजार के बीच 'Dunki'का पहला रिव्यू आ चुका है जहां लोग फिल्म की जमकर तारीफ कर रहे हैं। शाहरुख खान ने दर्शकों का एक बार फिर दिल जीत लिया है जिसके साथ ही 'डंकी' को मास्टरपीस बताया जा रहा है।

Dunki का पहला रिव्यु आया सामने

Dunki के बारे में आपको बताएं तो 'Dunki' शब्द Donkey से इंस्पायर्ड है। दरअसल, भारत में Donkey को Dunki कहा जाता है। इस शब्द को लेकर देश के उम्दा डायरेक्टर राजकुमार ईरानी फिल्म DUNKI लेकर आएं हैं। आपको बता दें कि शाहरुख़ की फिल्म Dunki एक रूट है जो भारत के निवासियों को illegally Europe, Canada , USA पहुंचाता है। Visa बनाने वाले एजेंट्स ने भारत से लाखों मासूम लोगों को विदेश पहुंचाने का एक illegal रूट तैयार किया है, जिसे Donkey रूट कहा जाता है। शाहरुख़ की फिल्म इसी स्टोरी पर बेस्ड है। मालूम हो कि 'डंकी' चार ऐसे दोस्तों की कहानी है, जो लंदन जाने का सपना देखते हैं। इसके लिए वह 'डंकी' का रास्ता अपनाते हैं। फिल्म फेक पासपोर्ट और वीजा लेकर अवैध तरीके से डंकी फ्लाइट्स लेकर विदेश में घुसने की कहानी है।

 

MOVIE HUB REVIEW

 कहानी के साथ-साथ कॉमेडी, रोमांस, प्यार और दोस्ती से जोड़ती है फिल्म 

'Dunki' फिल्म का ट्रेलर जिसने भी देखा वो इसकी तारीफ़ किये बिना नहीं रह पा रहे हैं। 'मूवी हब' ने फिल्म का फर्स्ट रिव्यू देते हुए इसे 5 स्टार दिए हैं और X पर लिखा है, ''डंकी' राजकुमार हिरानी की मास्टरपीस है, जिसमें कहानी कमाल के तरीके से बताई गई है। जिस तरह से राजकुमार हिरानी ने यह फिल्म बनाई है, वैसा भारतीय सिनेमा ने पहले कभी नहीं देखा। शाहरुख खान ने इस फिल्म में अपनी सर्वश्रेष्ठ परफॉर्मेंस देने के लिए एक एक्टर के रूप में खुद को मात दे दी है।'

रिव्यू में आगे लिखा है, 'फिल्म का फर्स्ट हाफ डंकी के लंदन तक के सफर के बारे में है। यह आपको किरदारों और कहानी के साथ-साथ कॉमेडी, रोमांस, प्यार और दोस्ती से गहराई से जोड़ती है। दूसरा हाफ मेन मूवी है, जहां यह आपको बुरी तरह रुला देगी। यह चीज फिल्म के प्रमोशनल वीडियो में कहीं नहीं बताई गई है। यह फिल्म भारतीय सिनेमा में ऐतिहासिक रहेगी।'

मनोंरजन जगत की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article