India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Prakash Raj को Ed ने भेजा समन, 100 करोड़ के मनी लॉन्ड्रिंग मामले में होगी पूछताछ

10:56 AM Nov 24, 2023 IST
Prakash Raj ED summons
Advertisement

ED summons:  साउथ इंडस्टी के बेबाक एक्टर Prakash Raj को लेकर एक खबर सामने आई है। उन्हों ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया है और समन भेजा है। जानकारी के अनुसार ईडी ने त्रिची स्थित एक ज्वैलर्स ग्रुप के खिलाफ पोंजी घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए अभिनेता Prakash Raj को बुलाया है।

Prakash Raj  हैं कंपनी के ब्रांड एंबेस्डर

आपको बता दें कि प्रणव ज्वैलर्स की एडवरटाइजिंग यानी एंड्रोसेमेंट मशहूर अभिनेता Prakash Raj करते हैं। यही वजह है कि ज्वेलर्स पर छापेमारी के बाद अब जांच एजेंसी ने Prakash Raj को नोटिस भेजा है।

100 करोड़ रुपए लेकर भागा प्रणव ज्वैलर्स 

ED summons: एनफोर्समेंट डायरेक्टरेट (ED) ने त्रिची की जांच आर्थिक अपराध शाखा द्वारा दर्ज एक एफआईआर के बाद प्रणव ज्वैलर्स के खिलाफ PMLA के तहत केस दर्ज किया। इस एफआईआर में आरोप है कि प्रणव ज्वेलर्स ने जनता से मोटा रिटर्न देने का वादा कर करीब 100 करोड़ रुपए सोने से जुड़ी एक पोंजी स्कीम (गोल्ड स्कीम) में निवेश करवाया। लेकिन बाद में प्रणव ज्वेलर्स अपने वादे से मुकर गया और तमिलनाडु में तमाम शोरूम रातों-रात बन्द कर दिए। प्रणव ज्वेलर्स के चेन्नई, इरोड, नागरकोइल, मदुरै, कुंबकोणाम और पुदुच्चेरी जैसे शहरों में बड़े शोरूम थे जहां लोगों ने इस गोल्ड स्कीम में 1 लाख से लेकर 1 करोड़ रुपये तक इन्वेस्ट किये थे, लेकिन बाद में सभी ठगे गए।

 11 किलो 60 ग्राम सोने के गहने हुए जब्त

जनता से गोल्ड स्कीम के जरिये इक्कठा किए गए 100 करोड़ रुपये प्रणव ज्वेलर्स के लोगों ने कई शेल कंपनियों के जरिये ठिकाने लगाया, जिसकी जानकारी ईडी के हाथ लगी है। ईडी के मुताबिक जांच के दौरान पता चला है कि प्रणव ज्वेलर्स और उससे जुड़े लोगों ने धोखाधड़ी से हासिल किए इन पैसों को दूसरी शेल कंपनी में डायवर्ट कर दिया।

जिसके बाद बुधवार को प्रणव ज्वेलर्स के ठिकानों पर रेड की गई। ED सूत्रों के मुताबिक, तमिलनाडु के त्रिची के मशहूर प्रणव ज्वेलर्स के यहां PMLA के तहत सर्च ऑपरेशन के दौरान कई ऐसे कागजात मिले हैं जिससे करीब 23 लाख 70 हजार रुपए के संदिग्ध लेन-देन की जानकारी मिली है। इतना ही नहीं, ईडी ने सर्च के दौरान 11 किलो 60 ग्राम सोने के गहनों को भी जब्त किया है।

 

मनोंरजन जगत की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘Bollywood Kesari’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article