India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

प्यार में अपना सब कुछ न्योछावर करने के बाद भी सफल ना हो सका Karan Johar का रिश्ता

02:02 PM Sep 27, 2023 IST
Advertisement

बॉलीवुड के जाने माने डायरेक्टर और प्रोड्यूसर करण जौहर ने अपनी लव लाइफ के बारे में मीडिया से की बातचीत और अपना दुख बताते हुए कहा कि  अब वो किस भी रिलेशनशिप में नहीं आना चाहेंगे क्योंकि उन्होंने कभी एक बार किसी को प्यार में अपना सब कुछ न्योछावर कर दिया पर वह प्यार दर्द के सिवा उनको कुछ ना दे सका। मीडिया से की बातचीत में करण ने अपने पर्सनल लाइफ के बारे में अपडेट देते हुए कहा कि  वो अभी ' सिंगल' ही हैं उनके लिए प्यार ढूँढना बेहद मुश्किल हो गया है' वो अलग बात है की उनकी हर फिल्म प्यार पर ही आधारित होती है। 

इंटरव्यू में जब करण से पूछा गया कि वह प्यार को कैसे देखते हैं? तो उस पर करण ने कहा,“मैं बहुत अधिक रिश्तों में नहीं रहा हूँ। जब मैं अपने आप में आया, तब मेरी उम्र 30 के बीच थी जब मुझे एहसास हुआ कि मैं प्यार  में जो करना चाहता था वह कर सकता हूं, यह मुश्किल था। सही साथी ढूंढना और ऐसे रिश्ते में रहना आसान नहीं था जो बराबरी का हो। मुझे एकतरफा प्यार का सामना करना पड़ा है, जिस पर मैंने 'ऐ दिल है मुश्किल' बनाई। यह मेरा दुखद एकतरफा प्यार था, जो कई वर्षों तक चला, लेकिन मुझे प्यार की ताकत से ही कई सारी सीख मिली है। जो कि मेरी फिल्म की उस लाइन में है जिसमें शाहरुख कहते हैं, 'किसी से प्यार करने के लिए आपको उस इंसान की जरूरत नहीं होती।' मैं इस बात पर पूरा विश्वास करता हूं। प्यार मेरा हथियार बन गया।  इसने मुझे सशक्त बनाया, भले ही इसने मेरा दिल तोड़ दिया हो ।''

करण ने आगे कहा, “मैं इसे दर्दनाक समय नहीं कहूंगा, क्योंकि इसने मुझे बहुत कुछ सिखाया है। लेकिन उसके बाद, मुझे फिर से उस इमोशनल जर्नी  से गुज़रने में बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ा। मुझे वह रिश्ता नहीं मिल पाया है जहां मैं अपना सब कुछ दे सकूं, क्योंकि मैंने उस रिश्ते में अपना सब कुछ दे दिया था और वह सफल नहीं हुआ। और मेरे अपने बच्चे हैं , यह मेरी सबसे महत्वपूर्ण प्रेम कहानी है। मेरे पास मेरी माँ है, जो मेरा आधार है, मेरी ताकत है। मुझे लगता है कि मैं पहले से ही इतने प्यार से अभिभूत हूं। लेकिन किसी रिश्ते में रहना वाकई में काफी खूबसूरत होता है , क्योंकि कुछ ऐसे भी पल होते हैं जहा आप खुद को अकेला महसूस करते हैं , और कुछ ऐसे पल भी होते हैं जब आपको उस कुशलता की आवश्यकता होती है; आपको किसी ऐसे व्यक्ति की ज़रूरत है जो  आपको गले लगा सके, लेकिन किसी न किसी तरह, चीज़ें सही जगह पर नहीं आ रही हैं। मैं यूनिवर्स से प्रार्थना करता हूं कि आखिरकार मैं अपने जीवन में  एक मजबूत रिश्ते के बारे में बात कर सकूं।

करण जौहर ने अपने इंटरव्यू में कहा की वो किसी को भी इस दर्द से गुज़रते हुए नहीं देखना चाहेंगे। और जब उनसे उनके अधूरे प्यार के बारे में जब उनसे पूछा गया तो उन्होंने कहा कि  वो व्यक्ति अभी भी उनके ecosystem का हिस्सा है। और उस व्यक्ति के लिए करण के मन में कोई कड़वाहट नहीं है। वो उसको फ़ैमिली की तरह ही  ट्रीट करते है। 

Advertisement
Next Article