India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

कैसे रातों रात नेशनल क्रश बनी नॉएडा की मेधा शंकर , जाने संघर्ष की कहानी

05:00 PM Feb 26, 2024 IST
Advertisement

शायद ही कोई हो जिसने विनोद चोपड़ा की फिल्म ’12th Fail’ न देखी हो। कुछ महीनों पहले रिलीज़ हुई इस फिल्म को दर्शकों ने खूब पसंद किया था। इस फिल्म में श्रद्धा जोशी का किरदार निभाने वाली मेधा शंकर ने बॉलीवुड में अपनी अलग ही पहचान बना ली।  फिल्म में अपनी एक्टिंग, सादगी और आवाज़ के दम पर  मेधा ने सबका दिल जीत लिया और रातों रात मेधा नेशनल क्रश बन गयी।

कौन है मेधा शंकर?

मेधा शंकर नोएडा की रहने वाली हैं उनका बचपन से ही सपना था की वो एक एक्ट्रेस बने। उन्होंने नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टैक्नोलॉजी से फैशन डिजाइनिंग का कोर्स करने के बाद उन्होनें भी करोड़ो लोगो की तरह अपना  करियर एक्टिंग में बनाने के लिए मुंबई जाने का फैसला लिया , लेकिन ये सफर इतना भी आसान नहीं था ।  न जाने हर रोज कितने लोग इस सपने को लेकर मुंबई जाते है, पर किस्मत सिर्फ उन्ही की चमकती है जो मेहनत करते है।

कड़े संघर्ष से मिली पहचान

लोगों को लगता हैं की मेधा की किस्मत रातों रात चमक गयी, वो एक ही फिल्म से नेशनल क्रश बन गयी।  जबकि कम ही लोग जानते है इसके लिए मेधा ने कितना संघर्ष किया है।  मेधा ने एक इंटरव्यू में बताया कि वह साल 2018 में मुंबई एक कलाकार बनने आई थीं, लेकिन इन सालों में उन्होंने बहुत उतार-चढ़ाव देखा। एक ऐसा भी दिन था , उनके बैंक अकाउंट में सिर्फ 257 रूपये थे  लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी। IMDb के साथ बातचीत में मेधा ने कहा-"2020 दुनियाभर में कई वजहों से एक विनाशकारी साल रहा। यह साल मेरे लिए भी बहुत मुश्किल था, क्योंकि मैं पूरी तरह टूट गई थी। मेरे अकाउंट में सिर्फ 257 रुपये थे।"

कैसे मिली 12th fail?

मेधा को 12th fail फिल्म भी इतनी आसानी से नहीं मिली थी उसके लिए भी उन्होनें कई स्क्रीन टेस्ट दिए, मेधा कहती है कि "12वीं फेल मिलने में मुझे थोड़ा समय लग गया। मैंने मुंबई में बतौर एक्टर साल 2018 में करियर की शुरुआत की थी। साल 2022 में मैंने एक कास्टिंग एजेंसी में इस फिल्म के लिए पहली बार ऑडिशन दिया था। फिर मैंने विधु विनोद चोपड़ा और पूरी टीम के साथ स्क्रीन टेस्ट किया। विधु सर, विक्रांत और टीम के साथ अपने पहले स्क्रीन टेस्ट के दौरान मुझे दृढ़ विश्वास था कि यह भूमिका मेरे लिए ही है।"

आपको बता दें कि मेधा एक्ट्रेस होने के साथ साथ सिंगर और मॉडल भी है। उनेहोंने 12वीं फेल के अलावा मैक्स, मिन और मेवजाकी, दिल बेकरार और शादीस्थान जैसी फिल्मों में काम किया है।

Advertisement
Next Article