India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IFFI :पणजी में आज से शुरू होगा International Film Festival, माधुरी-शाहिद सहित यह कलाकार होंगे शामिल

05:04 PM Nov 20, 2023 IST
International Film Festival 2023
Advertisement

International Film Festival 2023(IFFI) के 54वें संस्करण की शुरुआत सोमवार से गोवा के पणजी में श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में होगी। केंद्रीय सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर नुसरत भरूचा, श्रेया घोषाल, सुखविंदर सिंह, माधुरी दीक्षित, शाहिद कपूर, श्रेया सरन सरीखे सितारों की प्रस्तुतियों के साथ महोत्सव का उद्घाटन करेंगे। सारा अली खान और निर्देशक करण जौहर एक संवाद सत्र आयोजित करेंगे। इसमें ड्रामा थ्रिलर ए वतन मेरे वतन का पहला लुक जारी किया जाएगा।

अनुराग ठाकुर करेंगे उद्घाटन

International Film Festival का उद्घाटन सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर करेंगे। उनके अलावा गोवा के राज्यपाल श्रीधरन पिल्लै, मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत, सूचना और प्रसारण मंत्रालय के सचिव अपूर्व चंद्रा भी समारोह में मौजूद रहेंगे। इस बार समारोह में 282 फीचर फिल्मों का प्रदर्शन किया जाएगा। अंतरराष्ट्रीय सिनेमा की नुमाइंदगी करने वाली 180 फिल्में भी प्रदर्शित की जाएंगी। इस समारोह में  कार्तिक आर्यन के अलावा फिल्म समारोह के उद्घाटन वरुण धवन, कृति सैनन, सारा अली खान, मृणाल ठाकुर, अमृता खानविलकर जैसे कलाकार मौजूद रहेंगे।


भारत मनोरंजन इंडस्ट्री में पांचवा सबसे बड़ा बाजार

IFFI को लेकर हाल में ही सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने कहा था कि IFFI गोवा वैश्विक फिल्मों को एक महत्वपूर्ण मंच देता है। IFFI  दुनिया के सबसे बड़े सांस्कृतिक कार्यक्रमों में से एक है। यह सिनेमाई उत्कृष्टता का एक प्रतीक है जो देश और दुनियाभर से बेहतरीन प्रतिभाओं को एक साथ लाता है। भारत की मीडिया और मनोरंजन इंडस्ट्री विश्व स्तर पर पांचवा सबसे बड़ा बाजार है और बाजार हर गुजरते साल के साथ बढ़ रहा है। उन्होंने कहा, अगर हम पिछले तीन साल की औसत वृद्धि देखें तो यह सालाना 20 फीसदी बढ़ी है।

 

मनोंरजन जगत की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘Bollywood Kesari’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article