India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Kalki 2898 AD Advance Booking: एडवांस बुकिंग में फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' का जलवा ! अब तक बटोरे इतने करोड़, पहले दिन ही गदर मचाएगी 'कल्कि'

05:50 AM Jun 26, 2024 IST
Advertisement

Kalki 2898 AD Advance Booking Report: कल्कि 2898 एडी की एडवांस बुकिंग 23 जून से शुरू हुई है। लंबे समय से फिल्म की चर्चा जोरों पर थी। फिल्म का ट्रेलर आ चुका है और अब सभी को फिल्म की रिलीज को लेकर एक्साइटमेंट है। नाग अश्विन के डायरेक्शन में बनी कल्कि 2898 AD कुछ दिनों बाद 27 जून को दुनियाभर के थिएटर्स में रिलीज होगी। बड़े पर्दे पर दस्तक देने से पहले ही इस फिल्म ने करोड़ों की कमाई शुरू कर दी है। फिल्म एडवांस बुकिंग में खूब कमाई कर रही है। फिल्म ने एडवांस बुकिंग में 30 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। फिल्म कल्कि 2898 एडी को लेकर लोगों में जबर्दस्त क्रेज देखने को मिल रहा है। एडवांस बुकिंग के आंकड़े देखकर उम्मीद लगाई जा रही है कि कल्कि 2898 AD ओपनिंग डे पर वर्ल्डवाइड 200 करोड़ की कमाई कर सकती है।

IMAX, IMAX 3D, 3D फॉर्मेट में रिलीज होगी फिल्‍म
'कल्‍क‍ि 2898 एडी' का निर्माण वैजयंती मूवीज के बैनर तले हुआ है। यह फिल्‍म देशभर में 4500-5000 स्‍क्रीन्‍स पर रिलीज होने वाली है। फिल्‍म को IMAX, IMAX 3D, 3D फॉर्मेट में भी रिलीज किया जा रहा है। लिहाजा, टिकट की कीमत भी अध‍िक है। इसका सीधा फायदा फिल्‍म की कमाई को होगा।

शानदार है एडवांस बुकिंग
फिल्म की सबसे ज्यादा एडवांस बुकिंग तेलुगु भाषा में हो रही है। 2डी और 3डी को मिलाकर फिल्म की कुल एडवांस बुकिंग से 15.16 करोड़ से अधिक की कमाई हो चुकी है। इसके अलावा तेलुगु 3डी में फिल्म के दो लाख 17 हजार से अधिक टिकट की बिक्री हो चुकी है। वहीं, हिंदी भाषा में भी फिल्म को शानदार ओपनिंग मिलने की उम्मीद जताई जा रही है। पहले दिन की एडवांस बुकिंग से इस फिल्म के हिंदी संस्करण ने एक करोड़ 17 लाख की कमाई कर ली है। प्रभास स्टारर फिल्म ने 31.11 करोड़ रुपए बटोर लिए हैं. 'कल्कि 2898 एडी' ने पहले दिन के लिए 11 लाख 30 हजार 763 टिकट बेच लिए हैं।

फिल्म का फैंस लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। इससे पहले प्रभास की 'आदिपुरुष' सिनेमाघरों में पिट जरूर गई थी, लेकिन इसने रिलीज से पहले 26.39 करोड़ रुपये की एडवांस बुकिंग की थी। फिलहाल, 'कल्‍क‍ि 2898 एडी' इस रिकॉर्ड को तोड़ती हुई नजर आ रही है। sacnilk की रिपोर्ट के मुताबिक, मंगलवार सुबह 12 बजे तक इस फिल्‍म के लिए 5 लाख 62 हजार 945 टिकटों की एडवांस बुकिंग हो चुकी है। जबकि अभी ओपनिंग डे के लिए मंगलवार का पूरा दिन और बुधवार को भी एडवांस बुकिंग हुई है। फिल्म ने एडवांस बुकिंग में 30 करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है।

साई-फाई एक्शन फिल्म है 'कल्कि 2898 एडी'
पैन इंडिया फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' एक साइंस फिक्शन एक्शन मूवी है। फिल्म भारतीय पौराणिक कथाओं से इंस्पायरड हैं। कल्कि 2898 AD में शानदार वीएफएक्स और सेट्स का इस्तेमान किया गया है, जिसकी झलक ट्रेलर में देखने को मिली थी। इस साइंस फिक्शन फिल्म की कहानी भविष्य की दुनिया पर आधारित है, जिसमें तकनीक, एक्शन और ड्रामा तीनों देखने को मिलेगा।

'कल्कि 2898 एडी' की स्टार कास्ट
फिल्म की स्टारकास्ट की बात करें तो कल्कि 2898 एडी में प्रभास के साथ अमिताभ बच्चन, दीपिका पादुकोण और कमल हासन जैसे कलाकार नजर आएंगे। इसके अलावा शोभना, दिशा पाटनी, ब्रह्मानंदन, माल्विका नंदन और शास्वत चटर्जी भी फिल्म का हिस्सा हैं।फिल्म का निर्देशन नाग अश्विन ने किया है।

Advertisement
Next Article