India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Vinesh Phogat के पेरिस ओलंपिक जीत पर Kangana Ranaut ने कसा तंज, बोलीं- कभी आंदोलन में…

10:28 AM Aug 07, 2024 IST
Advertisement

बाॅलीवुड एक्ट्रेस Kangana Ranaut जो अब सांसद भी बन गई हैं वो अक्सर किसी न किसी वजह से चर्चा में छाई रहती हैं। एक्ट्रेस कभी अपने बेबाक बयान को लेकर तो कभी अपने सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर खबरों में बनी ही रहती हैं। अब हाल ही में उनके खबरों में आने की वजह भी उनका हालिया पोस्ट ही है, जिसमें उन्होंने Vinesh Phogat के पेरिस ओलंपिक 2024 को लेकर अपना रिएक्शन दिया है। इसके साथ ही Kangana Ranaut ने अपने इस पोस्ट में पीएम मोदी की भी तारीफ की है।

विनेश फोगाट ने रचा इतिहास

दरअसल, पेरिस ओलंपिक 2024 में भारतीय महिला रेसलर विनेश फोगाट ने इतिहास रच दिया है। उन्होंने महिलाओं की 50 किग्राम कैटेगरी के सेमीफाइनल में क्यूबा की रेसलर युसनेइलिस गुजमैन को हराकर फाइनल में जगह बना ली है। इस ऐतिहासिक जीत के साथ ही विनेश का सिल्वर मेडल पक्का हो गया है। इस तरह विनेश ओलंपिक में मेडल जीतने वाली दूसरी महिला रेसलर बन गई हैं। सोशल मीडिया पर इस वक्त उन्हीं के चर्चे हो रहे हैं। हर कोई उन्हें इस जीत के लिए बधाई दे रहा है। इसी बीच कंगना रनौत ने भी इसपर अपना रिएक्शन दिया है।

कंगना रनौत का रिएक्शन

कंगना रनौत ने अपनी इंस्टा स्टोरी पर तिरंगे के साथ विनेश फोगाट की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा है- 'भारत को उसका पहला गोल्ड मिलने की दुआ कर रही हूं। विनेश फोगाट ने एक वक्त पर आदोंलन में हिस्सा लिया था, जिसमें उन्होंने मोदी के खिलाफ नारा लगाया था। इसके बावजूद उन्हें देश का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला। उन्हें बेस्ट ट्रेनिंग, कोच और सहूलियत मिलीं। यही लोकतंत्र और एक बढ़िया लीडर की खूबसूरती है।' बता दें कि  पिछले साल विनेश फोगाट ने भारतीय कुश्ती महासंघ के पूर्व प्रमुख बृज भूषण सिंह शरण पर यौन दुर्व्यवहार का आरोप लगाया था। इसके बाद उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व करते हुए काफी समय रेसलिंग से दूर भी रहीं। हालांकि अब विनेश फोगाट ने ओलंपिक में इतिहास रचकर देश का नाम रौशन किया है।

लंबे वक्त के बाद ली एंट्री और रचा इतिहास

विनेश फोगाट ने लंबे समय के बाद पहलवानी में दोबारा एंट्री की और आते ही उन्होंने पेरिस ओलंपिक में रिकॉर्ड बना दिया। उन्होंने सबसे पहले क्वार्टर फाइनल में हिस्सा लिया और यूक्रेन की ओसाना लिवाच को करारी शिकस्त दी। इसके बाद सेमीफाइनल में क्यूबा की युसनेलिस गुज़मैन लोपेज को हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। उनका यह प्रदर्शन वाकई देश के लिए गर्व का पल बन गया है। अब इंतजार है कि कब विनेश फोगाट फाइनल में जीत हासिल कर देश में गोल्ड लेकर आती हैं।

Advertisement
Next Article