India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Met Gala 2024: मेट गाला में ईशा अंबानी लगीं बला की खूबसूरत, 10 हजार घंटों में बनकर हुआ तैयार

08:00 AM May 08, 2024 IST
Advertisement

बिजनेस वुमन और मुकेश-नीता अंबानी की बेटी ईशा अंबानी इस साल मेट गाला 2024 का हिस्सा बनी हैं। ईशा अंबानी का ग्लैमरस अंदाज इस रेड कार्पेट शो में देखने को मिला। ईशा का लुक उनकी बला की खूबसूरती को प्रदर्शित करता दिखा। ईशा अंबानी इस साल की थीम और ड्रेस कोड के अनुसार तैयार नजर आ रही हैं। उन्होंने गोल्डन फ्लोरल गाउन कैरी किया है। अपने लुक को कंप्लीट करने के लिए उन्होंने हैवी गोल्ड एसेसरीज कैरी की हैं। इतना ही नहीं ईशा अंबानी का अंदाज और स्टाइल इस पूरे लुक को और खूबसूरत बना रहा है। उनका ये लुक भारतीय शिल्पकारों की मेहनत को दिखाता है और काफी खास तरीके से तैयार किया गया है।

10000 घंटे में बना है ये गाउन

ईशा अंबानी के इस गाउन को अनीता श्रॉफ और राहुल मिश्रा ने डिजाइन किया है। अनीता श्रॉफ ने ही ईशा के लुक की झलक भी दिखाई है। इस गाउन की खासियत बताते हुए अनीता ने लिखा, 'समय का हमारा बगीचा। ईशा ने भारतीय डिजाइनर राहुल मिश्रा का डिजाइन किया हुआ हाथ से कढ़ाई किया गया साड़ी गाउन पहना है। इस साल की मेट गाला थीम 'द गार्डन ऑफ टाइम' के लिए राहुल और मैंने ईशा के लिए इस कस्टम लुक में प्रकृति के गौरवशाली और प्रचुर जीवनचक्र को चित्रित करने की योजना बनाई, जिसे पूरा करने में 10,000 घंटे से अधिक का समय लगा।'

भारतीय कला को प्रदर्शित करता है ईशा का गाउन

अनीता आगे लिखती हैं, 'यह लुक राहुल के पिछले संग्रहों के तत्वों को शामिल करके स्थिरता को अपनाता है। फूलों, तितलियों और ड्रैगनफलीज के नाजुक नमूनों को फरीशा, जरदोजी, नक्शी और डबका जैसी विशिष्ट एप्लिक और कढ़ाई तकनीकों के साथ-साथ फ्रेंच नॉट का इस्तेमाल किया है। साथ में ये सभी तत्व ग्रह की स्थिति के बारे में एक शक्तिशाली कहानी प्रस्तुत करते हैं और आशा और पुनर्जन्म का संदेश देते हैं। सैकड़ों स्थानीय शिल्पकारों और बुनकरों का समर्थन करते हुए कई भारतीय गांवों में राहुल मिश्रा के एटेलियर में शानदार लुक को जटिल रूप से हाथ से कढ़ाई की गई थी।'

ड्रेस कोड और थीम

इस साल 2024 मेट गाला का ड्रेस कोड 'द गार्डन ऑफ टाइम' है। 2024 मेट गाला कॉस्ट्यूम इंस्टीट्यूट की नई प्रदर्शनी, 'स्लीपिंग ब्यूटीज़: रीवाकिंग फैशन' का जश्न मनाएगा। इस बार हसीनाएं थीम और ड्रेस कोड के अनुसार सजे-धजे इवेंट में शामिल हो रहे हैं। इसी थीम को फॉलो करते हुए ईशा अंबानी के साथ मोना पटेल, सब्यसाची मुखर्जी और आलिया भट्ट जैसे भारतीय सेलिब्रिटी शिरकत करने पहुंचे हैं।

क्या है मेट गाला

मेट गाला एक चैरिटी कार्यक्रम है और द मेट्रोपॉलिटन म्यूजियम ऑफ आर्ट के कॉस्ट्यूम इंस्टीट्यूट के लिए इसके जरिए धनराशि एकत्र की जाती है। हर साल ये वार्षिक कार्यक्रम के तौर पर मनाया जाता है। बीते सालों में अब तक 8 बार इसका आयोजन हो चुका है। यह आयोजन आम तौर पर हर साल लगभग 450 प्रतिभागियों की मेजबानी करता है, जो सितारों, युवा रचनाकारों और उद्योग जगत के दिग्गजों का स्वागत करते हैं। ब्लेक लाइवली, सारा जेसिका पार्कर, रिहाना जैसे विदेशी सितारे सालों से इसका हिस्सा बनते आ रहे हैं।

Advertisement
Next Article