India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

सालाना 5 करोड़ कमाने वाले Pankaj Tripathi मिडिल क्लास की तरह जीते हैं जिंदगी, जानें कारण

02:41 PM Jul 18, 2024 IST
Advertisement

बॉलीवुड के बेहतरीन अभिनेताओं में से एक और नेशनल अवॉर्ड विजेता पंकज त्रिपाठी अपने किरदार को बेहतरीन तरीके से निभाने के लिए जाने जाते है। वह लग्जरी लाइफस्टाइल जीने के बजाय साधाराण जिंदगी जीना पसंद करते है।

अपने लाइफस्टाइल को लेकर पंकज ने आईएएनएस से बात की। उन्होंने कहा, "आपने देखा होगा कि मैं अपनी निजी जिंदगी में कैसा हूं। मैं एक मिडिल क्लास व्यक्ति हूं। मेरा काम भले ही ऐसा न लगे, लेकिन मेरे जीने का तरीका वास्तव में वैसा ही है... मैं अपनी जिंदगी को बिल्कुल ऐसे ही एन्जॉय करता हूं।''

पंकज त्रिपाठी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ को कैसे करते हैं बैलेंस

पंकज त्रिपाठी ने कहा- मैंने अपना काम कम कर दिया है, ताकि मैं अब जिंदगी को बेहतर तरीके से बैलेंस कर सकू। मैं अभी घर पर हूं। जब तक मेरी पत्नी मुझसे परेशान नहीं हो जाती, मैं घर पर ही रहूंगा। अभी मैं कम काम कर रहा हूं। पहले मैं ज्यादा काम करता था और बहुत बिजी रहता था। एक्टर ने कहा मैं कुछ समय के लिए कम काम करूंगा। वहीं त्रिपाठी का मानना ​​है कि स्क्रीन पर ज्यादा एक्सपोजर से लोग बोर हो जाएंगे और मैं भी। पंकज ने कहा, प्रमोशन के बाद मैं निकलना पसंद करता हूं। उन्होंने आगे कहा, जब बात मेरे प्रोजेक्ट्स की आती है तो मैं सबसे कम जानकारी रखने वाला व्यक्ति हूं, क्योंकि मैं काम करके वापस घर भागता हूं। निर्माता जानते हैं कि मुझे कोई जानकारी नहीं चाहिए, तो फिर क्यों बताएं? पंकज ने कहा, मैं काम करता हूं और घर आ जाता हूं। जब फिल्म के लिए एडिटिंग होती है या नहीं, तो वे कॉल करते हैं और कहते हैं कि उन्हें किसी शूट के लिए डेट चाहिए, तो मैं हां कह देता हूं। मुझे कोई आइडिया नहीं होता।

'मिर्जापुर 3' में काम स्क्रीन स्पेस मिलने पर एक्टर ने कहा

'मिर्जापुर 3' में पंकज को बहुत कम स्क्रीन स्पेस दिया गया था। इस सीरीज में उन्होंने कालीन भैया की भूमिका निभाई थी। यह पूछे जाने पर कि कालीन भैया को इतना पसंद क्यों किया जाता है, पंकज ने कहा, "वह एक नए तरह का डॉन है। ट्रेडिशनल डॉन नहीं। वह शालीन व्यक्ति है, लेकिन उसका काम अजीब है। उनमें एक खास तरह की कॉमेडी थी, जो इस सीजन में नहीं थी, क्योंकि वह लो लाइफ में है। उनका मानना हैं कि कालीन भैया में कुछ पसंद करने लायक है।उन्होंने कहा, उनमें कुछ तो है, जो पसंद करने लायक है, जिसे मैंने बनाने की कोशिश की क्योंकि राइटिंग में वह सिर्फ एक खलनायक थे, लेकिन एक्टिंग करते समय यह उस रूप में आ गए और यही करेक्टर में अनूठा है।

 

पंकज त्रिपाठी बिहार से रखते हैं तालुख

एक्टर के बारे में बात करें तो उनका जन्म 28 सितम्बर 1976 को बिहार के गोपालगंज जिले के बेलसंड गांव में हुआ था। वह आज जिस मुकाम पर हैं, वहां पहुंचने में उन्हें कड़ा संघर्ष करना पड़ा। कॉलेज के दिनों में वह प्ले में हिस्सा लेते थे। एक्टर बनने के लिए उन्होंने कई ऑडिशन दिए। साल 2004 में उन्हें टाटा टी का एड मिला, जिसमें वह नेता बने। उसी साल उन्हें अभिषेक बच्चन की फिल्म 'रन' में छोटा सा रोल भी मिला। लेकिन उनके करियर को उड़ान अनुराग कश्यप की फिल्म 'गैंग्स ऑफ वासेपुर' से मिली। इसके बाद उन्हें 'फुकरे' , 'मसान', 'निल बटे सन्नाटा', 'बरेली की बर्फी', 'न्यूटन', 'मिमी', 'स्त्री', 'लूडो', 'गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल', 'बच्चन पांडे' जैसी हिट फिल्मों में देखा गया। पंकज त्रिपाठी ओटीटी पर भी छाए रहे। 'क्रिमिनल जस्टिस सीजन 3', 'सेक्रेड गेम्स', 'मिर्जापुर' जैसी सीरीज को काफी पसंद किया गया।

Advertisement
Next Article