India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Pankaj Udhas Demise : 72 की उम्र में दुनिया को अलव‍िदा कह गए ग़ज़ल गायक 'पंकज उधास'

05:00 PM Feb 26, 2024 IST
Advertisement

Pankaj Udhas Demise : विश्व स्तर पर प्रसिद्ध गजल गायक और पद्म श्री सम्मानित पंकज उधास का सोमवार को 72 वर्ष की आयु में निधन हो गया। पंकज उधास की बेटी नायाब ने इंस्टाग्राम पर एक बयान शेयर कर ये जानकारी दी है जिसमें लिखा गया है "बहुत दुख के साथ हमें ये आपको बताना पड़ रहा है कि पद्मश्री पंकज उधास का 26 फरवरी 2024 को निधन हो गया है. वो लंबे समय से बीमार थे।"

Pankaj Udhas Demise : एंटरटेनमेंट जगत से बुरी खबर सामने आई है लेजेंडरी सिंगर पंकज उधास का निधन हो गया है। 72 साल की उम्र में उन्होंने अंतिम सांस ली। पंकज की बेटी नायाब उधास ने सिंगर की मौत की खबर शेयर की है। हर कोई सोशल मीडिया पर नम आंखों से सिंगर को आखिरी श्रद्धांजलि दे रहा है।

पंकज उधास के पीआर ने बताया कि सिंगर का निधन 26 फरवरी की सुबह करीबन 11 बजे ब्रीच कैंडी अस्पताल में हुआ था। लंबे समय से वो बीमार थे। बीते कई दिनों से उनकी तबीयत ठीक नहीं चल रही थी। सिंगर के निधन की न्यूज पता चलने के बाद म्यूजिक जगत में मातम पसरा हुआ है. पंकज जैसे गजल गायक का यूं दुनिया छोड़ जाना फैंस को गमगीन कर गया है। हर कोई सोशल मीडिया पर नम आंखों से सिंगर को आखिरी श्रद्धांजलि दे रहा है।

महान गायक का लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया।नायाब द्वारा गायक के निधन की खबर साझा करने के तुरंत बाद, उनके फैंस ने कमेंट सेक्शन में हंगामा किया और अपनी संवेदनाएं पोस्ट कीं।एक फैन ने लिखा, 'भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।'एक अन्य यूजर ने लिखा, "आपके नुकसान के बारे में सुनकर मुझे बहुत दुख हुआ, मजबूत रहें और कृपया मेरी संवेदनाएं स्वीकार करें।"एक अन्य उपयोगकर्ता ने पोस्ट किया, "गहरी संवेदनाएं और प्रार्थनाएं।"पंकज उधास ने जिन सदाबहार ग़ज़लों को अपनी आवाज़ दी उनमें 'चिट्ठी आई है', 'चांदनी रात में', 'ना कजरे की धार', 'और आहिस्ता कीजिए बातें', 'एक तरफ उसका घर' और 'थोड़ी थोड़ी पिया करो' शामिल हैं। '.गायक के निधन से संगीत उद्योग सदमे और शोक में डूब गया।

 

 

Advertisement
Next Article