India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पुलिस ने एक्टर साहिल खान को किया गिरफ्तार, महादेव बेटिंग ऐप केस में मुंबई पुलिस का बड़ा एक्शन

10:46 AM Apr 28, 2024 IST
Advertisement

महादेव बेटिंग ऐप मामले में मुंबई पुलिस ने अभिनेता साहिल खान को हिरासत में लिया है। मुंबई पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स ने उन्हें छत्तीसगढ़ में हिरासत में लिया और अब मुंबई लाया जा रहा है। साहिल खान पर गिरफ्तारी की तलवार पहले ही लटक रही थी। मुंबई पुलिस ने FIR में 32 लोगों का नाम लिखा था और साहिल खान भी उनमें से एक थे। साहिल खान ने गिरफ्तारी से बचने के लिए मुंबई के सेशन कोर्ट में अग्रिम जमानत याचिका (ABA) दायर की थी। पुलिस ने साहिल खान की अग्रिम जमानत याचिका का विरोध करते हुए कहा था कि जमानत मिलने पर वह सबूतों के साथ छेड़छाड़ कर सकते हैं।

फिनटेस एक्सपर्ट हैं साहिल

मुंबई पुलिस ने एसआईटी ने उन्हें हिरासत में ले लिया है। कुछ दिनों पहले एसआईटी (SIT) ने उनसे पूछताछ की थी। साहिल ने 'स्टाइल' और 'एक्सक्यूज मी' जैसी फिल्मों में बतौर अभिनेता काम किया है। इसके बाद वो एक फिटनेस एक्सपर्ट बन गए।

लोटस बुक 24/7 नामक वेबसाइट में भागीदार हैं साहिल

बता दें कि एक्टर ने जमानत के लिए अदालत का दरवाजा खटखटाया था। हालांकि, उनकी जमानत याचिका खारिज कर दी गई। अभिनेता लोटस बुक 24/7 नामक एक सट्टेबाजी एप वेबसाइट में भागीदार हैं। यह महादेव सट्टेबाजी ऐप नेटवर्क का हिस्सा है।

15,000 करोड़ रुपये से अधिक की हुई धोखाधड़ी

बता दें कि इस सट्टेबाजी एप के जरिए लोगों को 15,000 करोड़ रुपये से अधिक की धोखाधड़ी की गई है। माटुंगा पुलिस ने भारतीय दंड संहिता, जुआ अधिनियम, आईटी अधिनियम की विभिन्न धाराओं को लागू करते हुए शिकायत दर्ज की है और आगे की जांच चल रही है।  पुलिस ने आईपीसी की धारा 420, 465, 467, 468, 471, 120 (बी) के तहत दर्ज एफआईआर में अभिनेता साहिल खान और डाबर कंपनी के गौरव बर्मन और मोहित बर्मन और अन्य के नाम शामिल किए हैं।

दाऊद के साथ जुड़े तार

पुलिस ने कोर्ट में कहा था कि इस मामले में शिकायतकर्ता ने उन्हें बताया है कि अंडरवर्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का भाई मुस्तकीम भी इसमें शामिल है। साहिल खान से उस संदर्भ में पूछताछ करनी है। 67 बेटिंग साइट बनाई हैं और उनके जरिए लोगों से अवैध रूप से सट्टा लगवाया जाता है। आरोपियों ने पैसे निकालने और जमा करने के लिए 2000 से ज्यादा सिम कार्ड का इस्तेमाल किया है इन सिम कार्ड को खरीदने के लिए फर्जी डॉक्युमेंट्स का इस्तेमाल किया गया है।

Advertisement
Next Article