India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Ram temple consecration ceremony: Anupam Kher ने राम लला जन्म भूमि पर जाने की अपनी इच्छा व्यक्त की

12:41 PM Oct 28, 2023 IST
Advertisement

अयोध्या में भव्य राम मंदिर का उद्घाटन अगले साल 22 जनवरी को होने जा रहा है है।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) प्रमुख मोहन भागवत सहित कई गणमान्य व्यक्ति अयोध्या में राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह में भाग लेंगे।शुक्रवार को, भव्य राम मंदिर के बारे में बोलते हुए, अभिनेता अनुपम खेर ने मीडिया को बताया, "ऐतिहासिक दिन का इंतजार है जब 22 जनवरी 2024 को राम लला मंदिर का उद्घाटन किया जाएगा। हिंदुओं ने इसके लिए संवैधानिक रूप से वर्षों तक लड़ाई लड़ी है.."। मैं गर्व से कहना चाहूंगा कि मैं फिल्म उद्योग का पहला व्यक्ति था जिसने वहां प्रार्थना की...चाहे वे मुझे आमंत्रित करें या नहीं, मैं वहां जरूर जाऊंगा...''

राम जन्मभूमि ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बुधवार को कहा कि अगले साल 22 जनवरी को अयोध्या के राम मंदिर में भगवान राम की मूर्ति स्थापित की जाएगी."आज, श्री राम जन्मभूमि ट्रस्ट के सदस्यों के साथ, हमने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। हमने उन्हें (पीएम मोदी को) 22 जनवरी को गर्भगृह में भगवान राम की मूर्ति स्थापित करने के लिए आने के लिए आमंत्रित किया है। उन्होंने हमारे अनुरोध को स्वीकार कर लिया है।" वह 22 जनवरी को उपस्थित रहेंगे। 22 जनवरी को 'प्राण प्रतिष्ठा' की तारीख निश्चित है,'' चंपत राय ने कहा।

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स का भी सहारा लिया, यह साझा करने के लिए कि उन्हें समारोह में आमंत्रित किया गया है।पीएम मोदी ने लिखा, "आज का दिन भावनाओं से भरा है। हाल ही में राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारी मुझसे मिलने मेरे आवास पर आए थे। उन्होंने मुझे राम मंदिर के अभिषेक के अवसर पर अयोध्या आने का निमंत्रण दिया है।" एक्स (पूर्व में ट्विटर)।इसे "भावनाओं" से भरा दिन बताते हुए पीएम मोदी ने कहा कि वह "धन्य" महसूस करते हैं और यह उनका सौभाग्य है कि वह इस तरह के ऐतिहासिक अवसर के साक्षी बनेंगे। उनकी पोस्ट में लिखा था, "मैं बहुत धन्य महसूस कर रहा हूं। यह मेरा सौभाग्य है कि मैं अपने जीवनकाल में इस ऐतिहासिक अवसर का गवाह बनूंगा।"

गौरतलब है कि 2019 में अयोध्या विवाद पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले ने भव्य राम मंदिर के निर्माण का मार्ग प्रशस्त कर दिया था. शीर्ष अदालत के फैसले के बाद, केंद्र ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर के निर्माण के संबंध में सभी निर्णय लेने के लिए श्री राम जन्म भूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की स्थापना की।ट्रस्ट की देखरेख में मंदिर का निर्माण कार्य निरंतर गति से चल रहा है। रामलला की मूर्ति मंदिर के गर्भगृह में होगी। राम मंदिर निर्माण की आधारशिला पीएम मोदी ने 5 अगस्त 2020 को रखी थी।

Advertisement
Next Article