India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Shah Rukh Khan ने अपने परिवार द्वारा पिछले 5 वर्षों में झेले गए संघर्षों के बारे में खुलकर बात की

10:58 AM Jan 11, 2024 IST
Advertisement

Shah Rukh Khan : प्रमोशनल प्रेस कार्यक्रमों को छोड़कर, सुपरस्टार शाहरुख खान ने पिछले पांच वर्षों में कोई मीडिया साक्षात्कार नहीं दिया है। उनके बेटे आर्यन खान के ड्रग विवाद में फंसने के बाद से उन्होंने सार्वजनिक रूप से अपने निजी जीवन के बारे में शायद ही कभी खुलकर बात की हो।हालाँकि, बुधवार की रात, उन्होंने न केवल एक मीडिया कार्यक्रम में दुर्लभ उपस्थिति दर्ज की, बल्कि पिछले कुछ वर्षों में उनके परिवार द्वारा झेले गए कठिन समय और उससे सीखे गए सबक के बारे में भी खुलकर बात की।

Shahrukh khan interview

Shah Rukh Khan : शाहरुख़ ने कहा "पिछले 4-5 साल मेरे और मेरे परिवार के लिए थोड़े कठिन रहे हैं। मुझे यकीन है कि आप में से कुछ लोगों के लिए भी यह कोविड के कारण था। मेरी ज्यादातर फिल्में फ्लॉप हो गईं। विश्लेषकों ने मेरी मौत की खबरें लिखना शुरू कर दिया,और फिर, व्यक्तिगत स्तर पर, कुछ परेशान करने वाली और अप्रिय बातें भी हुईं, जिससे मुझे सबक मिला कि 'चुप रहो, बहुत शांत रहो और गरिमा के साथ कड़ी मेहनत करो।' अच्छा है, जब सब कुछ अच्छा होता है, अचानक कहीं से, कौन...आपके जीवन में आ जाये और आपके जीवन को प्रभावित कर दें आप कुछ कह नहीं सकते ,'' उन्होंने संभवतः 2021 में एक कथित ड्रग मामले में आर्यन की गिरफ्तारी का जिक्र करते हुए कहा।इसके बाद शाहरुख ने अपने फिल्मी अंदाज में ज्ञान की बातें शेयर कीं।

shah rukh khan with his family

"लेकिन यह वह समय है जब आपको आशावान, खुश, ईमानदार storyteller बनने की जरूरत है, और जो भी आप कर रहे हैं उसे जारी रखना चाहिए और यह सोचना चाहिए कि यह एक गंदा भयानक सा सपना है, यह वह कहानी नहीं है जिसे आप जी रहे हैं। और 100 प्रतिशत ऐसा कहानी का अंत नहीं हो सकता क्योंकि किसी ने मुझसे कहीं कहा था कि जिंदगी में फिल्मों की तरह, अंत में सब ठीक हो जाता है और अगर ठीक न हो, तो आप समझ लीजिये की वो अंत नहीं है। पिक्चर अभी बाकी है मेरे दोस्त। और मैं उस पर विश्वास करता हूं क्योंकि मेरा विश्वास है कि अच्छाई अच्छाई ही जन्मती है," उन्होंने कहा।

Shahrukh KHAN

 

कुछ वर्षों के कठिन दौर के बाद, 2023 में SRK ने शानदार वापसी की और अपने काम से आलोचकों को चुप करा दिया।शाहरुख ने जनवरी में सिद्धार्थ आनंद की 'पठान' के साथ सिल्वर स्क्रीन पर वापसी की। फिल्म में शाहरुख ने एक्शन अवतार धारण किया और सभी को आश्चर्यचकित कर दिया।फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड तोड़े और भारतीय फिल्म उद्योग में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक की सूची में अपना नाम दर्ज कराने में सफल रही। क्या आपको 2021 और 2022 के दौरान हिंदी फिल्म उद्योग के लिए मौत की भयावह घंटी याद है? उनकी फिल्म ने सचमुच बॉक्स ऑफिस पर बॉलीवुड के सूखे को खत्म कर दिया।

Shahrukh KHAN

2023 में सफलता का सिलसिला दर्ज करने पर, शाहरुख ने इवेंट में पठान, जवान और डंकी के निर्माताओं का आभार व्यक्त किया।उन्होंने कहा,"लेकिन गंभीरता से, मैं सिड आनंद को आदित्य चोपड़ा के साथ 'पठान' बनाने के लिए, और एटली को 'जवान ' में हिंदी सिनेमा की सबसे बड़ी हिट बनाने के लिए, और राजू हिरानी और अभिजात जोशी को मेरे लिए सबसे खूबसूरत फिल्म 'डंकी' बनाने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं... । उनके और इन फिल्मों के अन्य सभी कलाकारों और सदस्यों की ईमानदार, कड़ी मेहनत के कारण मैं आज रात यहां खड़ा हूं। इसलिए मैं यह पुरस्कार उन सभी को समर्पित करता हूं। मैं इसे उन्हें समर्पित करूंगा लेकिन उन्हें नहीं दूंगा उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा।'

उन्होंने अपने भाषण का समापन अपने दर्शकों को बड़े धन्यवाद के साथ किया

"मैं यहां मौजूद सभी लोगों और टेलीविजन पर देखने वाले लोगों को धन्यवाद देना चाहता हूं। इस साल आप में से बड़ी संख्या में लोग मेरी फिल्में देखने आए, हो सकता है कि आपमें से कुछ लोगों ने उन्हें पसंद न किया हो। लेकिन मैं गहराई से जानता हूं कि आप मेरा और मेरे परिवार का समर्थन करने आए हैं। इसलिए , मैं आपको नमन करता हूं। और, मेरे परिवार, मेरे बच्चों, मेरे प्रियजनों को खुशी देने के लिए धन्यवाद और मुझे एक बार फिर स्टार बनाने के लिए धन्यवाद,'' शाहरुख ने कहा।

मनोंरजन जगत की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article