India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Shahrukh Khan ने पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान बिशन सिंह बेदी के निधन पर अपना शोक व्यक्त किया

06:23 PM Oct 23, 2023 IST
Advertisement

सुपरस्टार शाहरुख खान ने सोमवार को महान भारतीय स्पिनर बिशन सिंह बेदी के निधन पर शोक व्यक्त किया।"बड़े होते हुए हमारा जीवन उन लोगों की भावना, उत्साह और सरासर अनुग्रह से ढलता है जिन्हें हम अपने आस-पास देखते हैं और अनुभव करते हैं। श्री #बिशनसिंहबेदी उनमें से एक थे। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे और हमें इतना कुछ सिखाने के लिए सर को धन्यवाद खेल और जीवन। आपकी बहुत याद आएगी। आरआईपी,'' शाहरुख ने ट्विटर पर लिखा।

विश्व क्रिकेट के सबसे महान बाएं हाथ के स्पिनरों में से एक माने जाने वाले बेदी का सोमवार को 77 वर्ष की आयु में निधन हो गया, वह अपने पीछे एक महान विरासत छोड़ गए।अमृतसर में जन्मे स्पिनर, जिन्होंने दिल्ली के लिए घरेलू स्तर पर खेला, ने प्रथम श्रेणी क्रिकेट में 1,560 विकेट के साथ अपना करियर समाप्त किया - किसी भी अन्य भारतीय से अधिक।

इस महान स्पिनर का अंतरराष्ट्रीय करियर के अलावा, घरेलू क्रिकेट करियर भी शानदार रहा, खासकर दिल्ली टीम के साथ। वह कई स्पिनरों के गुरु थे और उन्होंने भारत में युवा प्रतिभाओं के विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया। खेल पर बेदी का प्रभाव मैदान से परे भी बढ़ा, क्योंकि वह एक सम्मानित टिप्पणीकार और खेल भावना और निष्पक्ष खेल के समर्थक बन गए।उन्हें 1970 में पद्म श्री से सम्मानित किया गया था। बेदी ने कई वर्षों तक इंग्लिश काउंटी क्रिकेट में नॉर्थम्पटनशायर का भी प्रतिनिधित्व किया।

Advertisement
Next Article